ROHIT SHARMA

इस समय भारतीय टीम बांग्लादेश के दौरे पर है। जहां भारतीय टीम इस समय 3 वन-डे मैच की सीरीज खेल रहे हैं। इसके बाद भारतीय टीम को टेस्ट सीरीज खेलनी है। जो कि 14 दिसम्बर से शुरू होगी। इस सीरीज के पहले भारतीय टीम को तगड़ा झटका लगा है। दूसरे वन-डे के दौरान टीम के कप्तान रोहित शर्मा को अंगूठे में चोट लग गई है। जिसके वह पूरे बांग्लादेश दौरे से बाहर हो गए औय भारत लौट आए हैं।

केएल राहुल करेगें कप्तानी

रोहित शर्मा के बाहर होने के बाद अब टेस्ट सीरीज में अब कौन करेगा। आपको बता दें कि आगामी टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी के एल राहुल करेगें। वह टीम के उपकप्तान थे। अब रोहित शर्मा की गैर-मौजूदगी में वह ही टीम की कमान संभालेंगे।

वही आपको बता दें कि यह दूसरा मौका होगा। जब के एल राहुल भारतीय टीम की कप्तानी करेगें। इसके पहले इस साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर उन्होंने एक टेस्ट मैच में भारतीय टीम की कप्तानी की थी। जहां भारतीय टीम को करारी हार झेलनी पड़ी थी।

ALSO READ: रोहित शर्मा के चोटिल होने से इस खिलाड़ी को हुआ फायदा, तीसरे वनडे के लिए हिटमैन की जगह टीम इंडिया का होगा हिस्सा

बांग्लादेश की पारी के दौरान लगी थी चोट

वही अगर हम रोहित शर्मा की बात करें तो रोहित शर्मा को चोट दूसरे वन-डे मैच में बांग्लादेश की पारी के दौरान लगी थी। जब वह मोहम्मद सिराज के ओवर में स्लिप में फिल्डिंग कर रहे थे। उस दौरान उनके अंगूठे में गंभीर चोट आयी थी। जिसके बाद उन्हें तुरंत एक्स रे के लिए अस्पताल भेजा गया था। हालांकि बाद में वह बल्लेबाजी करने भी आए थे और उन्होंने 51 रन की धमाकेदार पारी खेली थी। लेकिन वें भारतीय टीम को मैच नहीं जिता सके थे।

मैच खत्म होने के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कोच राहुल द्रविड़ ने रोहित शर्मा की चोट को लेकर अपडेट देते हुए कहा था कि उन्हें अंगूठे में ठांके आए हैं। अब वह इलाज के लिए मुंबई जाएगें। साथ ही द्रविड़ ने ही उनके बांग्लादेश दौरे से बाहर होने की पुष्टि भी की थी।

ALSO READ: IND vs BAN: पहले टेस्ट के लिए बांग्लादेश ने घोषित की अब तक की सबसे मजबूत टीम, इस दिग्गज खिलाड़ी को सौंपी कप्तानी