वसीम अकरम को भारत की सलाह ऋषभ पंत या अश्विन नहीं इस खिलाड़ी को मिले प्लेइंग इलेवन में रविंद्र जडेजा की जगह मौका
वसीम अकरम को भारत की सलाह ऋषभ पंत या अश्विन नहीं इस खिलाड़ी को मिले प्लेइंग इलेवन में रविंद्र जडेजा की जगह मौका

Team India के लिए ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा की चोट एशिया कप सुपर-4 स्टेज के बीच एक तगड़ा झटका है। न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर स्कॉट स्टायरिस द्वारा शुक्रवार को कहा गया, कि भारत को इस चोट के कारण बदलाव के लिए मजबूर होना ही पड़ेगा। उन्होंने कहा कि ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक और अक्षर पटेल एक ही कतार में खड़े हैं, लेकिन इनमें ऋषभ पंत को बाकी सभी एशिया का मुकाबलों के दौरान टॉप 6 भारतीय बल्लेबाजों में जगह बनानी ही पड़ेगी।

अक्षर पटेल जडेजा के रिप्लेसमेंट के रूप में

ग्रुप ए के दौरान पाकिस्तान और हांगकांग पर भारत की जीत में चमकने वाला सितारा रविंद्र जडेजा दाहिने घुटने की चोट के चलते शुक्रवार को टीम से बाहर हो गए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड द्वारा जडेजा के रिप्लेसमेंट के रूप में टीम में अक्षर पटेल के नाम की पुष्टि की गई है।

जडेजा को भारतीय टीम द्वारा नंबर चार पर खिलाया गया था, और एशिया कप के पहले मैच के दौरान पाकिस्तान पर 5 विकेट से जीत में ऋषभ पंत से आगे दिनेश कार्तिक को तरजीह दी जा सकी थी।

एक ही कतार में खड़े हैं पंत, डीके और अक्षर

बुधवार को हांगकांग के खिलाफ अपने खेल के लिए ऋषभ पंत प्लेइंग इलेवन में लौट आए हैं। लेकिन पंत को जगह हार्दिक पांड्या को आराम दिए जाने के बाद ही मिल सकी है।भारत द्वारा कार्तिक को उनकी पहली पसंद के रूप में चुना जाना जारी है।

हालांकि जडेजा के चोटिल होने के चलते स्टायरिस का मानना है कि टॉप 6 में भारत को एक बांए हाथ के खिलाड़ी की आवश्यकता है। क्योंकि अगर भारत द्वारा दाएं हाथ के ही बल्लेबाजों द्वारा टॉप पर खेला जाता है, तो विपक्षी टीमों द्वारा इस विविधता की कमी का फायदा उठाने की पूरी कोशिश की जा सकेगी।

दिनेश कार्तिक की जगह आना होगा ऋषभ पंत को

स्टायरिस द्वारा शुक्रवार को स्टार स्पोर्ट्स में कहा गया की अब मुझे लगता है कि आपको बदलाव की आवश्यकता है। अब मुझे ऐसा प्रतीत होता है, कि दिनेश कार्तिक की जगह ऋषभ पंत को आना ही होगा।

कार्तिक द्वारा कुछ भी गलत नहीं किया गया है। पिछले 6 – 9 महीनों में उनके द्वारा जो फॉर्म दिखाया गया है। वह काफी शानदार रहा, लेकिन आप केवल दाएं हाथ के टॉप ,6 खिलाड़ी के साथ नहीं जा सकते। बाएं हाथ के स्पिनरों और लेख स्पिनरों को पीटने की ऋषभ पंत क्षमता रखते हैं। अब मुझे ऐसा लगता है कि एक मजबूर बदलाव के रूप में पंत को टीम में आना ही होगा। क्योंकि इस भारतीय टीम के लिए रवींद्र जडेजा अधिक महत्वपूर्ण थे।

रविंद्र जडेजा के लिए काफी अच्छा विकल्प हैं अक्षर पटेल

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम द्वारा शुक्रवार को कहा गया, कि रविंद्र जडेजा के लिए काफी अच्छे विकल्प अक्षर पटेल रहे हैं। वह गुजरात के ऑल राउंडर को एशिया कप 2022 के सुपर 4 चरण में सी`धे भारत की प्लेइंग इलेवन की तरफ से खेलते हुए देखते हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ भारत को दोबारा 4 सितंबर को खेलना है। पहला मैच टीम इंडिया द्वारा जीता गया था, लेकिन उसके बाद पाकिस्तान द्वारा हांगकांग को बुरी तरह रौंदने में कामयाबी हासिल की जा सकी। उसी हांगकांग ने भारत को थोड़ा संघर्ष भी कराया था।

ALSO READ: Asia Cup 2022: भारत-पाकिस्तान मैच से पहले मोहम्मद रिजवान ने टीम इंडिया को दी चेतावनी, कहा “मैच नहीं अब रण होगा, पाकिस्तान लेगी अपना बदला”

सीधे भारत-पाक मैच में अक्षर को उतार दो

वसीम अकरम द्वारा कहा गया कि मुझे लगता है कि

“सबसे अच्छे ऑलराउंडरों में से जडेजा एक हैं। मेरा मतलब ऑल राउंडर से बल्लेबाजी गेंदबाजी और सबसे महत्वपूर्ण उसकी फील्डिंग है। हमने उनकी बल्लेबाजी में काफी सुधार देखा है, दूसरे दिन पाकिस्तान के खिलाफ उनका प्रदर्शन शानदार था।”

अकरम ने फिर कहा, कि

“अक्षर पटेल बहुत ही अच्छे और उपयोगी क्रिकेटर हैं। इसलिए मैं उन्हें सीधे रविंद्र जडेजा के स्थान पर खेलते देखना चाहता हूं।”

Read Also:-3 बड़े नुकसान जो रविंद्र जडेजा के Asia Cup 2022 से बाहर होने के बाद भारतीय टीम को होंगे