हार्दिक पांड्या रविंद्र जडेजा
हार्दिक पांड्या रविंद्र जडेजा

भारत का न्यूजीलैंड दौरा आज समाप्त हो रहा है. आज सीरीज का अंतिम वनडे खेला गया जोकि बारिश के वजह से रद्द हो गया. इस वजह से न्यूजीलैंड ने एकदिवसीय सीरीज 1-0 से जीत लिया. भारत सीरीज तो हार गया लेकिन भारत के लिए इस सीरीज से एक साकारात्मक बात निकाल कर सामने आई. भारत को इस सीरीज से एक और शानदार हरफनमौला खिलाड़ी मिल गया है.

वाशिंगटन सुंदर का शानदार प्रदर्शन

वाशिंगटन सुंदर ने इस पूरे दौरे पर शानदार प्रदर्शन किया है. पहले सुंदर ने टी-ट्वेंटी सीरीज में गेंद के साथ अच्छा प्रदर्शन किया. उसके बाद एकदिवसीय सीरीज के तीसरे मैच में वाशिंगटन सुंदर ने बल्ले से शानदार अर्धशतक जड़ा. पहले वनडे मैच में भी सुंदर ने 16 गेंदो में 3 छक्के और 3 चौके की मदद से 37 रनों की पारी खेली थी.

अंतिम मैच में वाशिंगटन सुंदर ने 64 गेंदो में 51 रनो की पारी खेली और भारत के स्कोर को 200 का पार पहुंचाया. इस सीरीज में वाशिंगटन सुंदर ने बहुत ही आक्रामक खेल दिखाया जिसकी भारत को बहुत जरूरत थी. भारत के मुख्य आलराउंडर रविन्द्र जडेजा इस समय चोट से उभर रहे है और दूसरी तरफ अक्षर पटेल आउट ऑफ फाॅर्म चल रहे है. इस वजह से भी वाशिंगटन सुंदर का फाॅर्म में आना बहुत जरूरी था.

कैसा है सुंदर का करियर

वाशिंगटन सुंदर भारत के उभरते हुए हरफ़नमौला खिलाड़ी है. 23 साल के सुंदर ने अब तक अपने वनडे करियर में नौ मैच खेले हैं जिसके चार पारियों में उन्होंने 48.33 की औसत के साथ 155 रन बनाए हैं. इस फॉर्मेट में उनका उच्चतम स्कोर 51 रनों का है, जो इसी मैच में आया है.

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए इस फॉर्मेट में 93.55 की स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी करने वाले सुंदर ने अब तक 11 चौके और पांच छक्के भी जमाए हैं. अगर वाशिंगटन सुंदर इस प्रकार का प्रदर्शन जारी रखते है वह आने वाले समय में भारत के प्रमुख आलराउंडर बन सकते हैं.

ALSO READ:IND VS NZ: जीता मैच हुआ रद्द तो बिफर पड़े केन विलियमसन, कहा- ’20 ओवर का ही कर मैच करा देते तो हम…’

Published on November 30, 2022 11:54 pm