टी20 वर्ल्ड कप : यूएई  में होने जा रहे टी20 विश्व कप 2021 की शुरुआत 17 अक्टूबर से होने वाली है. इस वर्ल्ड कप के लिए सभी टीमों के सेलेक्टर्स ने अपने–अपने खिलाड़ियों का चुनाव कर लिया है. जहाँ कुछ खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया. वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिनका इस टी20 विश्व कप के बाद करियर खत्म होने की कगार पर है. आज हम आपको भारत के कुछ ऐसे ही खिलाड़ियो के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें टी20 विश्व कप टीम में उनके देश की तरफ से शामिल नहीं किया गया.

कुलदीप यादव

 एक समय ऐसा था जब कुलदीप यादव को टीम इंडिया का शानदार बॉलर माना जाता था, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप 2021 में कुलदीप को उनकी टीम ने बाहर कर दिया. कुलदीप को उनकी गेंदबाजी के लिए ‘चाइनामैन बॉलर’ के नाम से नवाजा जाता रहा है. T20 वर्ल्ड कप 2021 से कुलदीप यादव को बाहर करने का कारण उनका लगातार खराब प्रदर्शन है, जो कि वह धोनी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद से देते आ रहे हैं.

आपकों बता दें कि कुलदीप यादव ने भारतीय टीम के लिए के लिए 23 टी-20 इंटनेशनल मुकाबले खेले हैं. इन मैचों में कुलदीप ने 14.21 की औसत और 7.15 की इकॉनोमी रेट से महज 41 विकेट अपने नाम किया. उनके करियर का बेस्ट बॉलिंग फिगर 5/24 रहा है, जिसे कुलदीप ने साल 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर में हासिल किया था.

ICC के इस मेगा इवेंट से कुलदीप यादव का प्रतिभागी के रुप में शामिल न होना उनके आगामी करियर के लिए काफी नुकसानदायक है.

ALSO READ: टी20 विश्व कप 2021 को लेकर हुई बड़ी भविष्यवाणी, ये 4 टीम बना सकती हैं प्लेऑफ में जगह

मनीष पांडे

टीम इंडिया के सीनियर बल्लेबाज मनीष पांडे को भी सेलेक्टर्स की तरफ से बाहर कर दिया गया है. मनीष पांडे का टी20 करियर अब आखिरी मुकाम पर नजर आ रहा है. इस रेस में बेस्ट से बेस्ट खिलाड़ी मौके के इंतजार में हैं, जो टी20 के लिए खेलना चाहता है. मनीष पांडे की फ्लॉप बल्लेबाजी के कारण उन्हें इस टूर्नामेंट से बाहर कर अन्य खिलाड़ियों को मौका दिया गया.

आपको बता दें, मनीष पांडे ने टीम इंडिया के लिए अब तक 39 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं और 709 रन बनाए. श्रीलंका दौरे पर भी मनीष ने अपना मौका गंवा दिया. आईपीएल 2021 में भी मनीष पांडे सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के लिए एक कमजोर खिलाड़ी के रुप में दिखाई दिये.

ALSO READ: रोहित शर्मा के भारतीय टी20 टीम का कप्तान बनते ही टीम इंडिया में पक्की हो जाएगी इन 3 खिलाड़ियों की जगह, तीनों हैं हिटमैन के पसंदीदा

Published on October 12, 2021 9:35 pm