TEAM INDIA KS BHARAT

द ओवल क्रिकेट ग्राउंड में 7 जून से भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC FINAL) का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। जिसके लिए टीम इंडिया (Team India) की आधी टीम इंग्लैंड पहुंची चुकी है। वहीं आईपीएल (IPL 2023) खेलने के बाद बचे हुए बाकी खिलाड़ी भी इंग्लैंड के लिए रवाना हो जाएंगे।

इन सबके बीच में टीम इंडिया (Team India) की प्लेइंग इलेवन को लेकर के अभी भी पेच फंसा हुआ दिखाई दे रहा है या फिर वह कौन से 11 खिलाड़ी होंगे जिन पर बीसीसीआई (BCCI) भरोसा करेगी।

इन खिलाड़ियों पर भरोसा कर सकते हैं कप्तान रोहित शर्मा

बात अगर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC FINAL) के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन की करें, तो बाकी पिक्चर साफ है कि इनकी सलामी जोड़ी रोहित शर्मा और गिल की होगी। वहीं मध्यक्रम में चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे दिखाई देंगे, लेकिन टीम में किस विकेटकीपर को मिलेगा मौका यह अभी भी चर्चा का विषय बना हुआ है।

ईशान किशन या केएस भरत

चैंपियनशिप (WTC FINAL) के लिए टीम का ऐलान किया गया था, जिसमें ईशान किशन का नाम नहीं था। भरत पहले से ही टीम में मौजूद हैं। किशन को राहुल के चोटिल होने के बाद बतौर रिप्लेसमेंट टीम में मौका मिला। दोनों ही खिलाड़ियों में से किसे मौका मिलेगा ये अभी भी फाइनल नहीं है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए चार मैचों की टेस्ट सीरीज में मौका मिला था, लेकिन उन्हें एक भी बार प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला। भरत ने बतौर बल्लेबाज तो कुछ खास कमाल नहीं किया, हालांकि विकेटकीपिंग में उन्होंने कमाल का प्रदर्शन दिखाया था।

इन गेंदबाजों को मिल सकती है जगह

गेंदबाजों की बात करें तो बीसीसीआई ने जिन गेंदबाजों को चुना है। उसमें मोहम्मद शमी सिराज लगभग प्लेइंग इलेवन में दिखाई देंगे। क्योंकि दोनों ही खिलाड़ी आईपीएल में काफी अच्छा प्रदर्शन करते हुए दिखाई दिए थे। लेकिन तीसरे गेंदबाज के रूप में शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव को लेकर के पेज फंसा हुआ है।

ऑलराउंडर खिलाड़ी के तौर पर रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन टीम का हिस्सा होंगे। इन सबके बीच में रोहित शर्मा किन खिलाड़ियों को टीम में मौका देंगे यह देखना काफी दिलचस्प होने वाला है।

ALSO READ: World Cup 2023 के लिए देर रात हुआ टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को बोर्ड ने सौंपा विश्व कप जीतने का जिम्मा