ishan kishan and rishabh pant

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज यानी 22 नवंबर को टी-ट्वेंटी सीरीज का अंतिम मैच खेला जाएगा. भारत दूसरा टी-ट्वेंटी जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना लिया है. अगर भारत तीसरा टी-ट्वेंटी मैच भी जीत लेता है तो वह न्यूजीलैंड को इस सीरीज में क्लीप स्वीप कर देगा. हार्दिक पंड्या इस युवा टीम को कप्तान हैं. क्रिकेट एक्सपर्ट्स की मानें तो पंड्या अंतिम टी-ट्वेंटी के लिए टीम में एक बड़ा बदलाव कर सकते हैं.

सलामी जोड़ी में हो सकता है ये बदलाव

दूसरे टी-ट्वेंटी मैच में सलामी बल्लेबाज के रूप में ईशान किशन और ऋषभ पंत को मौका दिया गया था. ईशान किशन ने उस मैच में 36 रनों की उपयोगी पारी खेली थी. वहीं दूसरे छोर पर बल्लेबाजी करने आए ऋषभ पंत एक बार फिर से फ्लॉप रहे थे. उस मैच में पंत ने 13 गेंदे खेली थी जिसमें उनके बल्ले से सिर्फ 6 रन निकले थे.

टी-ट्वेंटी विश्व कप में भी ऋषभ पंत को दो मैचों में खेलने को मौका मिला था. पंत ने एक में तीन तो एक में 6 रन बनाया था. पंत के इस ख़राब प्रदर्शन के वजह से रिपोर्ट कह रही है कि अगले मैच में पंत के जगह संजू सैमसन को मौका मिलने वाला है.

संजू सैमसन के आंकड़े हैं शानदार

संजू सैमसन ने अभी तक भारत के लिए 16 टी-ट्वेंटी मैच खेला है, जिसमे उनके बल्ले से 135.16 की स्ट्राइक रेट से 296 रन निकले थे. एकदिवसीय मैचों की बात करें तो उन्होंने अब तक भारत के लिए 10 मैच खेला है, जिसमे 73 की शानदार औसत से उनके बल्ले से 294 रन निकले हैं.

आईपीएल में संजू सैमसन, राजस्थान रायल्स के कप्तान हैं. उन्होंने अब तक आईपीएल में 138 मैच खेला है. इस दौरान उन्होंने 3 शतक और 13 अर्धशतक की मदद से 3526 रन बनाए हैं.

ALSO READ: MS DHONI की गर्लफ्रेंड प्रियंका झा के आगे फेल थीं उर्वशी रौतेला और दीपिका, PRIYANKA JHA के लिए माही ने सचिन से की थी सिफारिश

ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन

भारत: हार्दिक पंड्या (कप्तान), श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, इशान किशन, दीपक हुडा, सूर्य कुमार यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार और उमरान मलिक.

ALSO READ:IND vs NZ, 3rd T20: तीसरे टी20 के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन हुई फाइनल? इन 2 खिलाड़ियों को कप्तान हार्दिक देंगे मौका

Published on November 22, 2022 7:10 am