PAT CUMMINS

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 की तैयारियां अपनी चरम सीमा पर है। खिलाड़ियों की नीलामी 23 दिसंबर को कोच्चि में की जाएगी। यह मिनी ऑप्शन होगा। हालांकि नीलामी से पहले सभी फ्रेंचाइजी नए बीसीसीआई को रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट सौंप दी है। लेकिन आज हम आपको ऐसे तीन खिलाड़ियों के बारें में बताने वाले हैं। जिन्होंने मिनी ऑक्शन से पहले इस बात की घोषणा कर दी है कि वह आगामी आईपीएल के सीजन में अब नहीं खेलेंगे।

पैट कमिंस

आईपीएल के पिछले सीजन में 7.25 करोड़ की मोटी रकम के साथ केकेआर की शामिल हुए इस ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज पैट कमिंस ने आईपीएल के 16 वे संस्करण से पहले ही अपना नाम हटवा दिया हैं।

बता दें इस खिलाड़ी ने मिनी ऑक्शन से पहले ही बयान दिया है कि- यह खिलाड़ी इंटरनेशनल क्रिकेट को ध्यान में रखकर आईपीएल से नाम लेने का कठिन फैसला लें रहे हैं। 2023 में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप से पहले पैट कमिंस रेस्ट करना चाहते हैं।

एलेक्स हेल्स

सेमीफाइनल में इंडिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स ने आईपीएल के आगामी सीजन से अपना नाम वापस ले लिया है। बता दें इस खिलाड़ी ने 6 मुकाबलें खेलते हुए 212 रन बनाए। इस दौरान इनका स्ट्राइक रेट147.22 का था।

Read More : IPL 2022 ही नहीं 2011 में भी इंडियन प्रीमियर लीग में खेले थे 10 टीमें, इस वजह से 2 टीमें हुई थी बाहर

सैम बिलिंग्स

एलेक्स हेल्स के बाद इंग्लैंड टीम के एक और बेहतरीन बल्लेबाज सैम बिलिंग्स ने भी आईपीएल के 16 वे संस्करण से अपना नाम वापस लेने का फैसला किया है।

बता दें इस खिलाड़ी ने बताया है कि वह लॉग फॉर्मेट क्रिकेट पर फोकस करना चाहते हैं। इसलिए इस बल्लेबाज ने इंग्लिश समर में खेलने का फैसला किया।

Read More : IPL की इन 6 फ्रेंचाइजीयों ने मिलकर खरीद ली पूरी दक्षिण अफ्रीका टी20 लीग की टीम, जानिए MI से लेकर CSK तक किसने खरीदी कौन सी टीम