Virender Sehwag से भी ज्यादा खतरनाक और विस्फोटक हैं ये 3 खिलाड़ी, लिस्ट में 2 भारतीय भी शामिल
Virender Sehwag से भी ज्यादा खतरनाक और विस्फोटक हैं ये 3 खिलाड़ी, लिस्ट में 2 भारतीय भी शामिल

पहली ही गेंद से गेंदबाजों की धुनाई करने वाले भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज Virender Sehwag अपने खास और यूनिक प्रदर्शन के लिए पहचाने जाते थे। चाहे टेस्ट क्रिकेट हो या वनडे वीरेंद्र सहवाग क्रिकेट के हर फॉर्मेट में धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए गेंद को बाउंड्री के बाहर पहुंचा ही देते थे, जिसके चलते उन्होंने वनडे में 104.34 और टेस्ट क्रिकेट में 82.23 के स्ट्राइक रेट से ताबड़तोड़ रन जड़े हैं।

आज के इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्होंने वीरेंद्र सहवाग से भी ज्यादा स्ट्राइक रेट के साथ रन जड़े हैं और उनसे भी ज्यादा खतरनाक साबित हुए हैं।

पृथ्वी शॉ

Prithvi Shaw

22 वर्षीय युवा खिलाड़ी पृथ्वी शॉ भारतीय टीम के बेखौफ बल्लेबाज हैं जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 86.24 के स्ट्राइक रेट के साथ और वनडे में 113.86 के स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाए हैं। वीरेंद्र सहवाग के मुकाबले काफी कम क्रिकेट खेलते हुए भी पृथ्वी शॉ ने ताबड़तोड़ प्रदर्शन दिखाया है।

लियाम लिविंगस्टोन

LIAM LIVINGSTON

सिक्स मशीन के नाम से मशहूर इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन का स्ट्राइक रेट वनडे क्रिकेट में 142 तक रहा है तो वहीं टेस्ट क्रिकेट में इन्होंने 154.75 के स्ट्राइक रेट के साथ रन जड़े हैं। सहवाग से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से खेलने वाले इस खिलाड़ी का प्रदर्शन भी काफी खतरनाक रहा है।

ALSO READ: Ricky Ponting ने भारत को दिया सुझाव, कहा नंबर 4 पर खेले ये खिलाड़ी तो भारत का हर मैच जीतना तय

सूर्यकुमार यादव

sky

सूर्यकुमार यादव भारतीय टीम के एक फौलादी खिलाड़ी हैं जिन्हें अब तक टेस्ट क्रिकेट खेलने का मौका नहीं मिला पर वनडे और टी-20 मैच खेलते हुए इन्होंने अपनी बल्लेबाजी से काफी धमाल मचाया है। सूर्यकुमार यादव ने t20 में 177.23 और वनडे में 103.09 के स्ट्राइक रेट के साथ रन जड़े हैं।

ALSO READ:-बदलते कप्तानों पर पहली बार खुलकर बोले सौरव गांगुली बताया क्यों लगातार बदले जा रहे हैं टीम इंडिया के कप्तान

Published on August 16, 2022 8:49 pm