IPL 2023 नीलामी से पहले इन 3 खिलाड़ियों को मिला था ट्रेड होने के लिए मोटी रकम का ऑफर, पुरानी फ्रेंचाइजी ने कर दिया मना
IPL 2023 नीलामी से पहले इन 3 खिलाड़ियों को मिला था ट्रेड होने के लिए मोटी रकम का ऑफर, पुरानी फ्रेंचाइजी ने कर दिया मना

16 दिसंबर को आईपीएल 2023 ( IPL 2023 ) की मिनी नीलामी होगी, जिसका अभी तक कहां होना है, वह निश्चित नहीं किया जा सका है। यह एक ऐसी मिनी नीलामी होगी, जिसमें ऐसे खिलाड़ी शामिल होंगे, जो अभी भी फ्री एजेंट हैं और नीलामी से पहले जिन खिलाड़ियों को 10 टीमों द्वारा जारी किया जाएगा।

प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष भी बीसीसीआई द्वारा टीमों के लिए अपने खिलाड़ियों को ट्रेड करने के लिए एक ट्रेडिंग विंडो खोली गई है। जो खिलाड़ियों के बारे में अन्य टीमों से बात कर सके। क्रिकबज की एक रिपोर्ट के दौरान कहा गया, कि पूछने और ऑफर देने के मामले में कुछ टीमें काफी एक्टिव रही हैं। हालांकि अभी तक किसी भी खिलाड़ी की ट्रेडिंग नहीं हो सकी है।

तो आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको तीन ऐसे कॉन्टैक्टेड खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे, जिन्हे एक टीम से दूसरी टीम में आईपीएल 2023 (IPL 2023) से पहले ट्रेड करने के लिए कहा गया।

रवींद्र जडेजा

रविंद्र जडेजा का नाम इस लिस्ट में टॉप पर मौजूद है। दिल्ली कैपिटल्स के अतिरिक्त एक अन्य टीम द्वारा भी चेन्नई सुपर किंग्स से रवींद्र जडेजा की मांग की गई। रिपोर्टों के मुताबिक अभी जडेजा और सीएसके के बीच रिश्ते अच्छे नहीं हैं। कुछ रिपोर्ट्स द्वारा तो यहां तक दावा किया गया है, कि आईपीएल 2022 के दौरान टीम के सबसे अधिक कमाई करने वाले खिलाड़ी रहे स्टार ऑलराउंडर को रिलीज कर दिया जाएगा।

अन्य टीमों से उन्हें कंपटीशन का सामना ना करना पड़े। इसी बात को ध्यान में रखते हुए दिल्ली कैपिटल्स द्वारा सीधे ट्रेडिंग विंडो के दौरान सीएसके से जडेजा के लिए कहा गया। हालांकि चेन्नई द्वारा इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया गया।

अगर जडेजा के आईपीएल करियर की बात करें, तो उनके द्वारा 210 मैच खेले गए। जिसमें 127.65 की स्ट्राइक रेट से 2502 रन बनाए गए। उनके नाम आईपीएल में 2 अर्द्धशतक भी दर्ज है। वहीं गेंदबाजी करते हुए उनके द्वारा 7.61 की इकॉनामी रेट की सहायता से 132 विकेट लिए गए।

आर साईं किशोर

आर साईं किशोर इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर मौजूद हैं। आईपीएल 2022 के दौरान गुजरात के इस बाएं हाथ के स्पिनर द्वारा अच्छा प्रदर्शन किया गया था। इन्हीं कारणों से वह गुजरात के साथ भी बने रहेंगे। क्योंकि उनके द्वारा उसके लिए एक ट्रेड के ऑफर को अस्वीकार कर दिया गया था।

आईपीएल 2022 में डेब्यू करने वाले साईं किशोर द्वारा इस सीजन के दौरान 5 मैच खेले गए, जिसमें वह 7.56 की इकॉनामी रेट की सहायता से 6 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाने में कामयाब रहे।

Read Also: महेंद्र सिंह धोनी ने इस दिग्गज को दिया अपनी विकेटकीपिंग का पूरा श्रेय, कहा जब मै टीम इंडिया में आया तो उन्होंने बहुत मदद की

राहुल तेवतिया

गुजरात टाइटंस के खिलाड़ी राहुल तेवतिया इस लिस्ट में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। आईपीएल 2022 के दौरान गुजरात टाइटंस के लिए मैच विजेता खिलाड़ी रहे तेवतिया द्वारा प्वाइंट्स टेबल पर टीम के नंबर 1 पर रहने में अहम भूमिका निभाई गई थी।

इस ऑलराउंडर के आईपीएल करियर की बात करें, तो उनके द्वारा 64 मैच खेले गए। जिसमें 130.39 की स्ट्राइक रेट की सहायता से 738 रन अपने अकाउंट में जोड़े जा सके। उनके बल्ले से इस दौरान एक अर्धशतक भी निकला। वहीं गेंदबाजी करते हुए उनके द्वारा 7.92 की इकॉनमी रेट की सहायता से 32 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई गई। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 18 रन देकर 3 विकेट हासिल करना है।

Read Also:-IND vs AUS: विराट कोहली ने इस भारतीय खिलाड़ी को बताया खुद से भी बेहतर बल्लेबाज, कहा उसकी बल्लेबाजी देखने में मजा आता है