इन 3 भारतीय खिलाड़ियों को कर देना चाहिए अब संन्यास का ऐलान, चयनकर्ता नहीं देंगे अब किसी भी फ़ॉर्मेट में मौका
इन 3 भारतीय खिलाड़ियों को कर देना चाहिए अब संन्यास का ऐलान, चयनकर्ता नहीं देंगे अब किसी भी फ़ॉर्मेट में मौका

भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian Cricket Team) आईपीएल के खत्म होने के बाद से टी20 विश्व कप की तैयारी में लग जायेगी। टीम इंडिया में नए युवा खिलाड़ियों को टीम में मौका दिया जा जाएगा वहीं अनुभवी खिलाड़ी अपनी वापसी कर रहे हैं। भारतीय टीम अपना बेहतरीन स्क्वाड के साथ टी20 विश्व कप में जाना चाहेगी, जिसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम के तीन ऐसे खिलाड़ी की जिनकी फॉर्म और उम्र को देखकर कहा जा सकता है कि वो अब भारतीय टीम में वापसी करते नजर नहीं आएंगे, इसलिए युवा खिलाड़ियों के लिए उन्हें संन्यास ले लेना चाहिए। जानिए कौन है वो तीन खिलाड़ी…

मुरली विजय (Murali Vijay)

Murali Vijay And Virat kohli
Murali Vijay And Virat kohli

भारतीय टीम का हिस्सा रह चुके 38 साल के मुरली विजय ( Murali Vijay) अब भारतीय क्रिकेट टीम में लंबे समय तक खेलते नजर नहीं आए हैं। मुरली विजय लगभग 3 वर्षों से भारतीय टीम से बाहर चल रहें हैं। साथ ही पिछले लंबे समय से खिलाड़ी का बल्ला लगातार खामोश चल रहा है। अपनी खराब फार्म की वजह से वो आईपीएल (IPL) के पिछले दो संस्करण में अनसोल्ड रहें हैं, लेकिन अभी तक मुरली विजय ने संन्यास की घोषणा नहीं की है।

उनके हालिया फॉर्म को देखते हुए कहा जा सकता है कि खिलाड़ी को में युवा खिलाड़ियों की तर्ज पर मौका नहीं मिल सकेगा। वहीं अब खिलाड़ी की उम्र 38 साल है। अब इनकी आईपीएल (IPL) समेत भारतीय टीम (INDIAN TEAM) में वापसी कर पाना खासा मुश्किल है। मुरली विजय ने आईपीएल के 106 मैच खेलकर 2619 रन बनाए हैं।

इंशात शर्मा (Ishant Sharma)

Ishant SHARMA

भारतीय टीम के गेंदबाज 33 साल के इंशात शर्मा ( Ishant Sharma) अब क्रिकेट के मैदान में नजर नहीं आ रहे हैं साथ ही घरेलू क्रिकेट मेबजी नहीं दिख रहे हैं। साथ ही आईपीएल के इस सीजन अनसोल्ड भी रहे थे। पिछले साल से इशांत शर्मा भारतीय टेस्ट टीम से बाहर किए गए थे। जबकि 2013 में टी 20 और 2016 में वनडे मैच से बाहर किया जा चुका है। लेकिन खिलाड़ी ने अभी हार नहीं मानी है वो संन्यास के विषय में नहीं सोच रहें हैं। शायद खिलाड़ी को अभी भी वापसी की उम्मीद है।

ALSO READ: भारतीय टीम में होंगे बड़े बदलाव, इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में इस दिग्गज खिलाड़ी का बाहर होना तय!

विजय शंकर (Vijay Shankar)

VIJAY SHANKAR

भारतीय ऑल राउंडर खिलाड़ी विजय शंकर ( Vijay Shankar ) का नाम इस लिस्ट में चौकाने वाला है। लेकिन आईपीएल 2022 (IPL 2022) में विजय शंकर को गुजरात टाइटंस (GT) ने 1.4 करोड़ रुपए में खरीदा लेकिन मौका मात्र 4 मैच में मिला।

4 मैच में विजय शंकर ने मात्र 63 रन बनाए हैं। जिसके बाद खिलाड़ी के हालिया फॉर्म को देखते हुए फैंस का मानना है कि खिलाड़ी को क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर देनी चाहिए। इसके पीछे का मुख्य कारण ऑल राउंडर खिलाड़ी का प्रदर्शन से दूर रहना है।

ALSO READ: RCB VS GT TOSS REPORT: टॉस जीतकर हार्दिक पंड्या ने किया पहले बल्लेबाजी का फैसला, RCB ने इस भारतीय खिलाड़ी को किया बाहर