DEEPAK HOODA AND HARSHAL PATEL

क्रिकेट की दुनिया में जब भी कोई बड़ा टूर्नामेंट खेला जाता है, तो हमेशा ही सिलेक्टर्स देश के लिए बेहतरीन 15 खिलाड़ियों का चयन करते हैं। हालांकि टीम इंडिया की तरफ से भी ऐसा ही करने की कोशिश की गई। लेकिन अगर आप टीम इंडिया की स्क्वाड, फॉर्म और हालिया प्रदर्शन पर एक नजर डालेंगे तो आप आसानी से पता लगा लेंगे कि मौजूदा समय में 3 खिलाड़ी ऐसे हैं, जिनका टीम में होना भी न के बराबर है।

दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक इस समय T20 वर्ल्ड कप खेलने में व्यस्त है लेकिन अगर आप दिनेश कार्तिक के अब तक के तीनों मैचों पर एक नजर डालेंगे तो आपको बता दें कि देश कार्तिक इन तीनों ही मैचों में फ्लॉप साबित रहे हैं।

हालांकि विषय पंत को ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर खेलने का ज्यादा अनुभव है और वह मैच जिताने का भी दम रखते हैं। मगर टीम इंडिया में संजू सैमसन या ईशान किशन को मौका मिलता तो शायद वह दिनेश कार्तिक से अच्छा प्रदर्शन दे पाते।

हषर्ल पटेल

T20 वर्ल्ड कप 2022 अब तक हर्षल पटेल को एक भी मौका नहीं मिला है। हर्षद पटेल के हालिया प्रदर्शन पर अगर आप एक बार नजर डालेंगे तो T20 करियर में डेट ऑफ बर्थ में बल्लेबाजों ने उनकी जमकर पिटाई की है।

ऐसे में अक्षर पटेल की जगह रोहित शर्मा अगर नटराजन या फिर किसी दूसरे गेंदबाज पर अपना भरोसा जताते तो शायद कुछ हो सकता था।

ALSO READ:IND vs BAN: इस वजह से ऋषभ पंत को आज भी नहीं मिला प्लेइंग इलेवन में मौका, कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस के दौरान कही ये बात

दीपक हुड्डा

टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी दीपक हुड्डा को साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई थी। नंबर पांच पर बैटिंग करने वाले दीपक अपना खाता भी उस दौरान नहीं खोल पाए थे, वहीं उनकी बल्लेबाजी पर भी रोहित शर्मा को बिल्कुल भी भरोसा नहीं है।

दीपक ने अब तक भारत के लिए 13 T20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने बल्लेबाजी करते हुए 36.62 के औसत के साथ 293 रन अपने नाम किए हैं

ALSO READ: भारत के लिए तीनो फ़ॉर्मेट नहीं खेल सकते हैं जसप्रीत बुमराह, जल्द ही टेस्ट क्रिकेट से करना होगा संन्यास का ऐलान