TEAM INDIA

इस साल टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से करारी हार के बाद टीम इंडिया (Team India) का ट्रॉफी जीतने का सपना अधूरा रह गया. अब बीसीसीआई ने साल 2024 में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है. इसके लिए टीम इंडिया (Team India) के कई उन खिलाड़ियों पर अब दांव खेला जाएगा जो अगला टी20 वर्ल्ड कप भारत को जिता सकते हैं.

आज हम आपको तीन ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बात करेंगे, जिन्हें अगर टीम में जगह दी जाए तो यह भारत के लिए बहुत बड़े मैच विनर साबित हो सकते हैं.

पृथ्वी शॉ

23 वर्षीय इस युवा खिलाड़ी को जिस तरह टीम इंडिया (Team India) से लगातार नजरअंदाज किया जा रहा है. ऐसे में इस खिलाड़ी का टैलेंट पूरी तरह बर्बाद हो रहा है, जबकि कई मौके पर पृथ्वी शॉ ने शानदार प्रदर्शन करके हर किसी की बोलती भी बंद की है.

इस बार उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में कमाल का प्रदर्शन दिखाया है और अपनी काबिलियत को दर्शाया है. छोटी उम्र में इस खिलाड़ी ने अपनी कप्तानी में इंडिया को अंडर19 वर्ल्ड कप भी जीताया था, जो 2024 में साल वाले टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया (Team India) के लिए बतौर ओपनर मैच विनर की भूमिका निभा सकते हैं.

वेंकटेश अय्यर

देखा जाए तो इस वक्त टीम इंडिया (Team India) में ऑलराउंडर की स्थिति बिल्कुल भी सही नहीं है. टीम इंडिया को हमेशा एक मजबूत ऑलराउंडर खिलाड़ी की कमी खलती है, जिसे 27 वर्षीय युवा खिलाड़ी वेंकटेश अय्यर पूरा कर सकते हैं.

जब हार्दिक पांड्या टीम इंडिया (Team India) से चोट की वजह से बाहर थे, तब लगातार इस खिलाड़ी को मौके दिए जा रहे थे, जो अब काफी समय से टीम से बाहर हैं और यह खिलाड़ी टीम इंडिया को अगला वर्ल्ड कप जीताने में बहुत बड़ी भूमिका निभा सकता है.

ALSO READ: खराब प्रदर्शन की वजह से टीम इंडिया से बाहर हुआ ये खिलाड़ी तो अब आईपीएल की भी छिनी गई कप्तानी, खत्म होने की कगार पर है करियर

उमरान मलिक

अपनी शानदार गेंदबाजी रफ्तार से सुर्खियां बटोरने वाले उमरान मलिक ने आईपीएल 2022 के बाद हर किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है, जो लगातार 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकने में माहिर हैं.

कई मौके पर देखा गया है कि उमरान मलिक ने विपक्षी बल्लेबाजों को जमकर अपनी गेंदबाजी रफ्तार से परेशान किया है, जो आने वाले समय में भारत की सबसे बड़ी ताकत साबित हो सकते हैं और माना जा रहा है कि अगले टी20 वर्ल्ड कप में इस खिलाड़ी को लेकर टीम इंडिया (Team India) में बीसीसीआई एक बहुत बड़ा दांव खेल सकती है.

ALSO READ: आईपीएल 2023 की नीलामी में सबसे महंगा बिकेगा ये आलराउंडर खिलाड़ी, टी20 विश्व कप 2022 में बरपाया था कहर