दूसरे वनडे के लिए शिखर धवन का बड़ा दांव, इस खिलाड़ी को बाहर का इन्हें देंगे मौका, ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग XI
दूसरे वनडे के लिए शिखर धवन का बड़ा दांव, इस खिलाड़ी को बाहर का इन्हें देंगे मौका, ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग XI

भारत बनाम वेस्टइंडीज वन डे सीरीज का पहला मैच भारतीय क्रिकेट टीम ने महज 3 रन के अंतर से एक बेहद रोमांचक मुकाबले में जीता है। इस मैच के लिए कप्तान शिखर धवन को प्लेयर ऑफ द मैच खिताब से नवाजा गया। शिखर धवन ने मैच को भारतीय खेमे में बनाए रखने के लिए अपने बल्ले से काफी अच्छी भूमिका निभाई। लेकिन इसी के साथ ही इन तीन मौकों पर इन तीन खिलाड़ियों ने भी शानदार प्रदर्शन करके मैच की हार को जीत में बदलने के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

मोहम्मद सिराज का मैच विनिंग ओवर

मोहम्मद सिराज

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहले मैच का रिजल्ट आखिरी ओवर पर टिका था। तब भारतीय खेमे से युवा गेंदबाज मोहमद सिराज ने आखिरी ओवर डाला। इस ओवर में वेस्टइंडीज टीम को 15 रन की जरूरत थी। लेकिन मोहम्मद सिराज ने मात्र 11 रन की खर्चे। इसी के साथ मोहम्मद सिराज ने 10 ओवर में मात्र 57 रन ही खर्च किए।

Also Read : Ind vs WI: विराट, धवन के बाद श्रेयस अय्यर ने रच डाला इतिहास, पहले वनडे में ही बना दिया ये रिकॉर्ड

शार्दुल ठाकुर ने दिलाया टीम इंडिया को जरूरी विकेट

IND vs WI: हारते-हारते बची टीम इंडिया इन 5 वजह से मिली जीत, संजू और शार्दुल रहे जीत के असली हीरो, जानिये वजह

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम की तरफ से पहला विकेट 16 रन पर गिरा। जिसके बाद काइल मेयर्स (75) और शामराह ब्रुक्स (46) ने 117 रनों की साझेदारी करके उस स्तिथि को संभाल लिया। जिसके बाद अगर टीम इंडिया को इस समय विकेट ना मिलता तब टीम के लिए ये जीत हासिल करना उस परिस्थिति में संभव नहीं था। तब शार्दुल ठाकुर ने काइल मेयर्स और शामराह ब्रुक्स दोनों का विकेट लेकर भारतीय क्रिकेट टीम की चिंता को दूर किया। शार्दुल ठाकुर ने 8 ओवर्स में 54 रन देकर दो विकेट लिए। जोकि काफी महत्वपूर्ण विकेट थे।

शुभमन गिल ने की वापसी

धवन गिल

सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने करीब दो साल पहले भारतीय टीम के लिए अपना आखिरी वन डे मैच खेला था। जिसके बाद से वो टीम इंडिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में ही नजर आ रहें हैं। शुभमन गिल और शिखर धवन को सलामी जोड़ी ईशान किशन के होते हुए काफी कमजोर मानी का रही थी। लेकिन खिलाड़ी में वन डे में वापसी करते हुए अर्धशतक बनाया। शुभमन गिल ने 53 गेंद कर 64 रन बनाए। जिसमे छ चौके और दो छक्के भी शामिल थे।

Also Read : IND vs WI: रोहित ने किया था नजरअंदाज, धवन की कप्तानी में मौका मिलते मचाई तबाही, खेली ताबड़तोड़ पारी