India vs Ireland: आयरलैंड के खिलाफ हार्दिक पांड्या की बढ़ी मुश्किलें, 3 विकेटकीपर में से इस दिग्गज को पांड्या देंगे मौका
India vs Ireland: आयरलैंड के खिलाफ हार्दिक पांड्या की बढ़ी मुश्किलें, 3 विकेटकीपर में से इस दिग्गज को पांड्या देंगे मौका

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) को इसी महीने आयरलैंड (Ireland) के खिलाफ दो मैच की टी20 सीरीज खेलनी है। इस टी20 सीरीज के लिए 17 खिलाड़ियों की एक स्क्वाड भी चुनी जा चुकी है। इस सीरीज में चुने गए खिलाड़ियों में कई खिलाड़ी युवा है तो वहीं कुछ खिलाड़ी अपने डेब्यू का इंतजार कर रहे है। हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी में इन तीन खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। दक्षिण अफ्रीका सीरीज में पांचों मैच में एक ही प्लेइंग इलेवन मैच खेलने के लिए उतरी थी। जिसके बाद बाकी के खिलाड़ियों को अपनी बारी का इंतजार करना पड़ा था। आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में कई युवा खिलाड़ियों को अपनी पारी खेलने का इंतजार है। जानिए कौन हैं वो टॉप तीन खिलाड़ी जिन्हें मिल सकता है इस सीरीज में मौका….

राहुल त्रिपाठी

RAHUL TRIPATHI IPL 2022 SRH

भारतीय क्रिकेट टीम में राहुल त्रिपाठी का बुलावा पहली बार आया है। 31 साल के राहुल त्रिपाठी ने इस साल आईपीएल में अपने बल्ले से काफी अच्छी परियां खेली है। जिसके बाद उन्हे आईपीएल के दक्षिण अफ्रीका की सीरीज में टीम में जगह नहीं मिली थी। उस स्क्वाड में भारतीय क्रिकेट टीम के कई अनुभवी खिलाड़ी शामिल थे। लेकिन आयरलैंड की सीरीज में नंबर तीन या चार पर राहुल त्रिपाठी को डेब्यू कराया जा सकता है। राहुल द्रविड़ में आईपीएल 2022 में 14 मैच में 413 रन बनाए हैं। जिसमें उनका स्ट्राइक रेट काफी अच्छा रहा था। राहुल त्रिपाठी को आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में पहले ही कॉल में डेब्यू कराया जा सकता है।

Also Read : India vs Ireland: हार्दिक पांड्या ने किया तय! आयरलैंड के खिलाफ इस प्लेइंग XI के साथ उतरेगी टीम इंडिया

उमरान मालिक

जम्मू कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान मालिक का नाम इन दिनों उनकी तेज गेंदबाजी के कारण काफी चर्चा में रहा था। उमरान मालिक ने अपनी तेज गेंदबाजी के कारण आईपीएल में दिग्गजों और दर्शको को काफी प्रभावित किया था। जिसके बाद उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ स्क्वाड में चुना गया,लेकिन खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिल सका। लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में उन्होंने तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और अन्य खिलाड़ियों के साथ अनुभव और दबाव को वहन करना सीखा। जिसके बाद उन्हें आयरलैंड के खिलाफ पहले ही मैच में डेब्यू कराया जा सकता है। आईपीएल 2022 की भारतीय गेंदबाजों में सबसे तेज गेंद उमरान मालिक ने डालीं थी। वहीं आईपीएल 2022 में 13 मैच में 31 विकेट भी लिए थे।

 

अर्शदीप सिंह

अर्शदीप सिंह

भारतीय क्रिकेट टीम के फैंस को अर्शदीप सिंह के डेब्यू का भी इंतजार है। अर्शदीप सिंह को भी आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में जगह दी गई थी। लेकिन पांचों मैच में खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन से बाहर ही था। जिसके बाद अर्शदीप सिंह को आयरलैंड के खिलाफ सीरीज से मौका मिल सकता है। अर्शदीप सिंह आयरलैंड के खिलाफ पहले ही मैच में 26 अक्टूबर को डेब्यू करेंगे, ऐसा भारतीय क्रिकेट टीम के फैंस की उम्मीद है।

Also Read : भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में क्यों रखती आईसीसी, जानिए परदे के पीछे ICC का गेम