IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान, हार्दिक पांड्या नहीं इन्हें बनाया गया कप्तान
केएल राहुल और ईशान किशन नहीं बल्कि इन 3 भारतीय खिलाड़ियों से डरी हुई है साउथ अफ्रीका, 1 ओवर में बदल देते हैं गेम

16 अक्टूबर से शुरू होने वाले T20 World Cup के लिए भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है और वहां पहुंचकर वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुटी पड़ी है। आईसीसी के इस टूर्नामेंट के दौरान टीम इंडिया की पहली भिड़ंत अपनी चिर प्रतिद्वंदी टीम पाकिस्तान के साथ 23 अक्टूबर को होगी, वहीं t20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम के तीन खिलाड़ी चोट से जूझते नजर आ रहे हैं, ऐसी स्थिति में उन खिलाड़ियों को लेकर टी20 वर्ल्ड कप खेलने पर लगातार संदेह बना हुआ है।

टीम इंडिया के साथ ऑस्ट्रेलिया पहुंचे अर्शदीप और हुड्डा

टी20 वर्ल्ड कप से पहले खिलाड़ियों का चोट का शिकार होना टीम इंडिया के लिए एक बहुत बड़ी मुसीबत बन चुका है। टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम के 15 सदस्यीय खिलाड़ियों में 3 खिलाड़ी चोट का शिकार हैं। जिनमें से वर्ल्ड कप की टीम से एक खिलाड़ी बाहर भी हो गया है।

वहीं टीम के लिए अभी दो खिलाड़ियों की चोट को लेकर संदेह बना हुआ है। चोटिल हुए इन तीन खिलाड़ियों की लिस्ट में जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह और दीपक हुड्डा के नाम शामिल हैं। बैक स्ट्रेस इंजरी के चलते जसप्रीत बुमराह भी टीम से बाहर हो चुके हैं।

वही अर्शदीप सिंह भी पीठ की चोट का ही शिकार थे, इसके साथ साथ हाल ही में दीपक हुड्डा भी पीठ की चोट से उबर सके हैं। ऐसी स्थिति में भारतीय टीम अनफिट खिलाड़ियों के साथ टी20 वर्ल्ड कप मेगा इवेंट में शामिल होने के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है।

दीपक चाहर भी चोट का शिकार ऑस्ट्रेलिया जाने पर बना है संदेह

अभी हाल ही में टी-20 वर्ल्ड कप के लिए चयनित 4 रिजर्व खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल तेज गेंदबाज दीपक चाहर को लेकर भी पीठ की चोट की शिकायत सामने आई है जानकारी के अनुसार अचानक से दीपक का टखना मुड़ गया है लेकिन अभी उनकी स्थिति बहुत अधिक गंभीर नहीं है।

हालांकि दीपक कुछ दिनों कि आराम के बाद ठीक हो जाएंगे। दीपक चाहर भी भारत दौरे पर आई साउथ अफ्रीकी टीम के खिलाफ वनडे सीरीज से चोट के कारण बाहर हो चुके हैं। अब ऐसी स्थिति में टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया जाने पर उनको लेकर लगातार संदेह बना हुआ है।

ALSO READ: टी20 विश्व कप के बाद ये 3 भारतीय खिलाड़ी टी20 टीम में पक्की कर सकती है अपनी जगह, 2 को मिलेगा डेब्यू का मौका

टी20 वर्ल्ड कप के लिए चयनित भारतीय टीम का स्क्वॉड

टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम के शामिल खिलाड़ियों में रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युज़वेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह (रिप्लेसमेंट), भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह के नाम शामिल हैं।

स्टैंडबाय खिलाड़ी

वही स्टैंडबाय खिलाड़ियों की लिस्ट में मोहम्मद शमी, दीपक चाहर, श्रेयस अय्यर और रवि बिश्नोई के नाम शामिल हैं।

ALSO READ: 3 भारतीय खिलाड़ी जो इस बार खेलेंगे अपना अंतिम टी20 विश्व कप, युवा खिलाड़ियों के लिए देंगे कुर्बानी

Published on October 12, 2022 6:13 pm