इन 3 खिलाड़ियों के साथ टीम इंडिया में हो रहा सौतेला व्यवहार, शानदार प्रदर्शन के बाद भी चयनकर्ता नहीं दे रहे मौका

9 जून से भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच 5 टी20 मैचों की सीरीज खेली जानी है. इसका पहला मैच दिल्ली (DELHI) के अरूण जेटली स्टेडियम (Arun Jaitley Stadium) में खेला जाएगा. बीसीसीआई (BCCI) ने टीम की घोषणा कर दी है. कई यंग खिलाड़ियों को उनके आईपीएल (IPL) परफॉर्मेंस के आधार पर टीम में शामिल किया गया है. वहीं, कई पुराने खिलाड़ियों जैसे हार्दिक पांड्या (HARDIK PANDYA) और दिनेश कार्तिक (DINESH KARTIK) को एक बार फिर टीम का हिस्सा बनाया गया है.

आज हम आपको ऐसे तीन खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें टीम में किया जाना चाहिए था शामिल, लेकिन चयनकर्ताओं ने कर दिया नज़रअंदाज़.

1. संजू सैमसन (SANJU SAMSON)

Sanju Samson

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में राजस्थान रॉयल्स (RAJSTHAN ROYALS) की कप्तानी करने वाले विकेटकीपर और बल्लेबाज़ संजू सैमसन (SANJU SAMSON) को टीम में शामिल नहीं किया गया है. इस आईपीएल (IPL 2022) उनकी टीम फाइनल (FINAL) तक पहुंची थी, लेकिन दुर्भाग्यवश वो फाइनल नहीं जीत पायी. संजू सैमसन (SANJU SAMSON) ने आईपीएल के इस सीजन (IPL 2022) 16 मैचों में 444 रन बनाए थे. अच्छा परफॉर्म करने के बाद भी उन्हें टीम में जगह नहीं मिल पायी.

2. टी नटराजन (T. NATARAJAN)

T. NATARAJAN

इस आईपीएल अपनी यॉर्कर्स को लेकर चर्चाओं में रहे टी नजराजन (T. NATRAJAN) को इंडिया टीम (TEAM INDIA) में शामिल किया जाएगा, ऐसी हवाएं चलने लगी थी. हालांकि, ऐसा हो न सका, चयनकर्ताओं ने टी नटराजन (T. NATRAJAN) को तवज्जो नहीं दी. इस आईपीएल (IPL 2022) उन्होंने 11 मैचों में 18 विकेट अपने नाम किए जबकि इकॉनमी में वो महंगे साबित हुए. उन्होंने 9.44 की इकॉनमी से रन लुटाए.

ALSO READ: 100 करोड़ से ज़्यादा कीमत बनी आईपीएल 2022 की ‘बर्बाद प्लेइंग इलेवन’, विराट कोहली से लेकर कई बड़े नाम हैं शामिल

3. राहुल त्रिपाठी (RAHUL TRIPATHI)

rahul tripathi

इस यंग खिलाड़ी को टीम में शामिल किया जाएगा, ये तो लगभग पक्का हो गया था. लेकिन टीम चयनकर्ताओं की कमेटी उन पर खास ध्यान नहीं दिया. सनराइजर्स हैदराबाद (SUNRISERES HYDERABAD) की तरफ से खेलने वाले राहुल त्रिपाठी (RAHUL TRIPATHI) ने इस सीजन 14 मैचों में ताबड़तोड़ स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी करते हुए 413 रन बनाए. उन्होंने सीजन में 3 अर्द्धशतक भी लगाए. इतने अच्छे परफॉर्मेंस के बाद भी चयनकर्ताओं ने उन्हें टीम में शामिल करना ठीक नहीं समझा.

ALSO READ: IND vs SA: टी20 सीरीज से पहले ही डरे साउथ अफ्रीकन कप्तान टेम्बा बावुमा, कहा विराट और रोहित नहीं हैं तो क्या….