team india

भारतीय टीम का न्यूजीलैंड दौरा बुधवार को समाप्त हो जाएगा। दोनों टीमों के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला क्राइस्टचर्च के हेंग्ली ओवल में खेला जाएगा। इस समय सीरीज में न्यूजीलैंड की 1-0 की बढ़त बनाई हुई है। टीम अपना अंतिम मुकाबला जीतकर सीरीज को अपने नाम करना चाहेगी। वहीं अंतिम मुकाबले में भारतीय टीम जीत हासिल कर सीरीज को 1-1 से बराबर करना चाहेगी।

युजवेंद्र चहल बन गए हैं टीम पर बोझ

हालांकि इस मैच के पहले भारतीय टीम को अपनी पुरानी गलतियों से सीखना होगा। टीम को अपने सेलेक्शन में बदलाव करना होगा। टीम को अंतिम मुकाबले में उन खिलाड़ियों को मौका देना होगा जो टीम के लिए परफार्म करें न कि टीम के लिए बोझ बनें। इसलिए टीम के कप्तान शिखर धवन को तीसरे मैच से पहले कड़े फैसले लेने होगें और उन्हें टीम के लिए बोझ बन रहे दिग्गज खिलाड़ियों को बाहर कर अच्छे खिलाड़ियों को मौका देना चाहिए।

इन खिलाड़ियों में सबसे बड़ा नाम उभरकर सामने आ रहा है युजवेंद्र चहल का। जिनका हालिया प्रदर्शन देखकर ऐसा लगता है जैसे वह टीम के लिए बोझ बन गए हैं। उन्होंने पहले मैच में 10 ओवर में 67 रन दिए और कोई भी विकेट हासिल नहीं किया था। इसके अलावा अब टी20 सीरीज़ में भी कुछ खास नहीं कर सके। जिसके बाद उन्हें अब टीम से बाहर किया जा सकता है। टीम उनकी जगह कुलदीप यादव को शामिल कर सकती है।

ALSO READ:धोनी, रोहित या गौतम गंभीर कौन है IPL इतिहास का अब तक का सबसे बेस्ट कप्तान, आंकड़े देख हो जायेगा साफ़

ऋषभ पंत का भी कट सकता है पत्ता

इस समय जैसा टीम में हाल युजवेंद्र चहल का वैसा ही हाल ऋषभ पंत का भी है। रिषभ इस समय बेहद खराब फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने अब तक इस दौरे पर चारी पारी खेली है लेकिन एक भी पारी में 50 रन का आकड़ा पार नहीं कर पाए हैं। जिसके कारण ऐसा लग रहा है कि वह टीम के लिए बोझ बन चुके हैं।

इसके अलावा उनकी टीम तीसरे वनडे मे संजू सैमसन को मौका दे सकती है। जिन्होंने पहले वन-डे मैच में शानदार 31 रन की पारी खेली थी।

संभावित भारतीय टीम – शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन ( विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह और दीपक चाहर.

ALSO READ: IPL 2023: आईपीएल नीलामी से पहले आई बड़ी खबर, श्रीसंत की होगी IPL 2023 में वापसी, शुरू हुई तैयारी