Rohit Sharma injury ind vs ban

दूसरे वनडे मैच में बांग्लादेश की पारी के दौरान भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा को स्लिप में कैच के दौरान अंगूठे में चोट लग गई। जिसके बाद उन्हें तुरंत अस्पताल ले गया। उनकी चोट गंभीर बताई गई। जिसके कारण अब वह आगे कुछ समय के लिए मैदान से बाहर रहने वाले है। अब रोहित शर्मा की गैर-मौजूदगी में भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ी टीम में अपनी जगह पक्की कर सकते हैं। जिनके बारे में हम आपको बताने वाले हैं।

शिखर धवन

भारतीय टीम के ओपनर शिखर धवन इस समय खराब फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने साल 2019 से भारतीय टीम के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक नहीं लगाया है। अब यदि अगले साल होने वाले विश्व कप में उन्हें भारतीय टीम के लिए खेलना है, तो रोहित शर्मा की गैर-मौजूदगी में दमदार प्रदर्शन कर अपनी जगह को सुनिश्चित करना होगा।

 शुभमन गिल

शुभमन गिल इस साल भारतीय टीम के लिए ओपनर के तौर पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज है। उन्होंने इस साल एक शतक के साथ 600 से भी अधिक रन बनाए है। उन्होंने वेस्टइंडीज, जिम्बाब्वे न्यूजीलैंड जैसे देशों की धरती पर जाकर रन बनाए।

अब रोहित शर्मा की गैर-मौजूदगी में उन्हें एक बार फिर मौका मिलने वाला है। उन्हें अगर अगले साल विश्व कप में भारतीय टीम में शामिल होना है तो उन्हें एक बार फिर खूब सारे रन बनाने होगें।

ALSO READ: IND vs BAN: 0-2 से सीरीज हारने के बाद भड़के भारतीय कोच राहुल द्रविड़, सीधे तौर पर इन्हें माना हार का जिम्मेदार, कहा टीम में होंगे बदलाव

रजत पाटीदार

मध्यप्रदेश के इस दाएं हाथ के बल्लेबाज ने इस साल घरेलू क्रिकेट में अपने प्रदर्शन से सभी को खासा प्रभावित किया है। उन्होंने पहले आईपीएल में अपना पहला शतक लगाया। इसके बाद अपने दमदार प्रदर्शन से मध्य-प्रदेश को रणजी चैंपियन बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

इसके बाद उन्होंने हाल ही में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी में खूब रन बनाए, जिसके कारण उन्हें भारतीय टीम में चुना गया है। अब यदि उन्हें भारतीय टीम में अपनी जगह सुनिश्चित करनी है, तो उन्हें रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में दमदार प्रदर्शन करना होगा।

ALSO READ: रोहित शर्मा को खल रही इन 3 खिलाड़ियों की कमी, टीम इंडिया में होते तो नहीं करना पड़ता 0-2 से शर्मनाक हार का सामना

Published on December 8, 2022 12:22 pm