MAYANK AGARWAL

आईपीएल 2023 (IPL 2023) की खुमारी अभी से ही क्रिकेट के फैंस पर देखी जा रही है। 15 नवंबर को ही सभी फ्रेंचाइजी ने बीसीसीआई को अपनी टीम से रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की सूची सौंप दी है। जिसमें टीमों ने कुछ खिलाड़ियों को रिलीज कर बाहर का रास्ता दिखाया है। तो वहीं कुछ खिलाड़ी अभी भी टीम में शामिल हैं।

आज इस कड़ी में हम आपको ऐसे मैच विनर खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं जो आसानी से टीम को जिताने का दम रखते हैं लेकिन इसके बावजूद भी फ्रेंचाइजी ने इन खिलाड़ियों को अपनी टीम से बाहर कर दिया है।

शार्दुल ठाकुर

दिल्ली कैपिटल्स नए खिलाड़ी को आईपीएल 2022 (IPL 2022) के मेगा ऑक्शन में 10.75 करोड़ की मोटी रकम के साथ टीम में शामिल किया था। दिल्ली के साथ खिलाड़ी ने 14 मुकाबले खेलते हुए 15 विकेट और 120 रनों का योगदान दिया है। हालांकि इस साल इस खिलाड़ी को दिल्ली ने केकेआर के साथ ट्रेंड किया है।

लेकिन बात अगर इस खिलाड़ी के प्रदर्शन की करें तो शार्दुल एक मैच विनर खिलाड़ी हैं। इस खिलाड़ी ने अभी तक 75 टी20 मुकाबले खेलते हुए 9.05 की इकॉनमी से 82 विकेट लिए हैं।

मयंक अग्रवाल

पंजाब टीम के कप्तान रह चुके मयंक अग्रवाल को इस बार फ्रेंचाइजी ने बाहर का रास्ता दिखाते हुए शिखर धवन को कप्तानी सौंपी है। मयंक आईपीएल का एक अच्छा अनुभव रखते हैं। लेकिन बतौर कप्तान ये खिलाड़ी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाएं। जिसकी वजह से टीम ने खिलाड़ी को रिलीज कर दिया, लेकिन बात अगर इस खिलाड़ी के प्रदर्शन की करें तो 113 आईपीएल (IPL) मुकाबले खेलते हुए खिलाड़ी ने 2327 रन बनाए हैं। जिसमें उनके नाम पर 12 अर्धशतक और एक शतक शामिल है।

मोहम्मद नबी

अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी को मेगा ऑक्शन में एक करोड रुपए के साथ ही में शामिल किया था। लेकिन इस खिलाड़ी को केकेआर के साथ खेलने का मौका नहीं मिला। जिसके चलते टीम ने खिलाड़ी को रिलीज करने का मन बनाया, लेकिन बात मोहम्मद नबी के प्रदर्शन की करें तो बता दें कि नबी एक गेंदबाज होने के साथ-साथ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी भी करते हैं। अभी तक इस खिलाड़ी ने 17 आईपीएल (IPL) मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 180 रन और 13 विकेट अपने नाम किए हैं।

Read More : “अगर वो क्रिकेटर नहीं होता तो…..” मोहम्मद शमी के कमेंट पर आगबबूला हुए शाहिद अफरीदी, कह दी इतनी बड़ी बात

दुश्मांथा चमीरा

दुश्मांथा चमीराचोट के चलते इसका को T20 वर्ल्ड कप से बाहर थे। हालाकिं पिछले सीजन में लखनऊ की टीम के साथ खेलते हुए इस खिलाड़ी ने अपना शानदार खेल दिखाया था लखनऊ में खिलाड़ी को 2 करोड़ की एक मोटी रकम के साथ खरीदा था दो मैचों में खेलने वाले खिलाड़ी ने 12 विकेट लिए थे। हालांकि इस सीजन में भी एक खिलाड़ी एक शानदार लय में नजर आ सकते थे लेकिन टीम ने इन्हें रिलीज कर दिया है।

Read More : क्रिकेट की दुनिया के 4 सबसे नि:स्वार्थी खिलाड़ी जिन्होंने अपने लिए नहीं हमेशा टीम के लिए खेला, कई बार दी बड़ी कुर्बानी