एशिया कप 2022 के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर सकते हैं ये 4 भारतीय खिलाड़ी
एशिया कप 2022 के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर सकते हैं ये 4 भारतीय खिलाड़ी

यूएई में 27 अगस्त से एशिया कप (Asia Cup) के नए टूर्नामेंट का आयोजन होने जा रहा है, जिसके लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा भी की जा चुकी है। इस टीम में कई खिलाड़ियों को मौका नहीं दिया गया है, जिसके चलते वह काफी निराश नजर आ रहे हैं। ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है कि आने वाले समय में इन दिग्गज खिलाड़ियों द्वारा अंतरराष्ट्रीय T20 क्रिकेट से संन्यास लिया जा सकता है। आज के इस आर्टिकल के जरिए हम आपको ऐसे ही कुछ खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं।

मोहम्मद शमी

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम मोहम्मद शमी का है, जिनके द्वारा वनडे और टेस्ट क्रिकेट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया जा रहा है। एशिया कप के लिए मोहम्मद शमी को टीम इंडिया में जगह नहीं मिल सकी है। जिसके चलते वह थोड़े नाराज और निराश भी नजर आ रहे हैं।

अगर अब उन्हें एशिया कप के बाद T20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में शामिल नहीं किया जाता है, तो अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट से वह संन्यास की घोषणा कर सकते हैं।

वरुण एरॉन

काफी लंबे समय से भारतीय तेज गेंदबाज वरुण एरॉन टीम इंडिया में अपनी वापसी का इंतजार कर रहे हैं। लेकिन अब ऐसा प्रतीत होता है कि टीम इंडिया में उनकी वापसी असंभव है। आने वाले समय में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को वरुण एरॉन अलविदा बोल सकते हैं।

उनके लिए अब सबसे अच्छा यही होगा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेकर भारतीय तेज गेंदबाज वरुण एरॉन दूसरे देशों के लिए घरेलू क्रिकेट खेलें।

ALSO READ: 4 भारतीय कप्तान जिन्हें वनडे सीरीज में जिम्बाब्वे के खिलाफ करना पड़ा हार का सामना, एक ने तो भारत को हरा दिया था सभी मैच

विराट कोहली

इन दिनों भारतीय टीम के कप्तान रहे विराट कोहली बहुत ही बुरे दौर से गुजर रहे हैं। अगर एशिया कप के दौरान कोहली शानदार प्रदर्शन कर पाने में असमर्थ रहते हैं, तो वह स्वयं ही अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर सकते हैं। और हो सकता है कि इस बार विराट टी20 वर्ल्ड कप में खेलते हुए नजर भी ना आ सकें।

ईशांत शर्मा

टेस्ट क्रिकेट के सबसे अधिक अनुभवी गेंदबाजों में शामिल ईशांत शर्मा को अब सीमित ओवरों के क्रिकेट में खेलने का मौका नहीं मिल सकता। इसके अतिरिक्त टेस्ट क्रिकेट के दौरान भी ईशांत की मांग कम हो गई है, अब ऐसी स्थिति में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से ईशांत शर्मा द्वारा संन्यास लेने की घोषणा भी की जा सकती है।

ALSO READ: धोनी vs कोहली vs रोहित: Asia Cup में किसने जीते सबसे अधिक मैच, आखिर कौन रहा टीम इंडिया के लिए सबसे बेहतर कप्तान

Published on August 22, 2022 7:55 am