INDIAN TEAm against AFG

भारतीय टीम आईपीएल के बाद विश्वकप 2021 खेलने के लिए दुबई में है। इस टूर्नामेंट के तुरंत बाद ही भारत को न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलनी है। जिसमे 3 टी20 और 2 टेस्ट मैच खेले जाने हैं। विश्वकप में भारतीय टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। इस पर कई महान क्रिकेटरों ने भारतीय टीम के प्रदर्शन पर सवाल उठाए हैं और कहा कि भारतीय इस टूर्नामेंट में थकी हुई लग रही है। इस टूर्नामेंट के बाद कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम मिल सकता है और अन्य युवा चेहरे जोकि भारतीय टीम का भविष्य होंगे उन्हें मौका मिलेगा। चलिए जानते हैं कौन से हैं वो 5 खिलाड़ी जिन्हें इस मैच के बाद आराम दिया जा सकता है।

विराट कोहली

c2 1

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली का नामीबिया के विरूद्ध मैच अंतिम मैच होगा, जिसमे वो कप्तानी करते नजर आएंगे। इसकी घोषणा वो टूर्नामेंट से पहले ही कर चुके हैं। भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ अगली सीरीज खेलेगा। इंग्लैंड के साथ सीरीज के बाद आईपीएल 2021 और फिर विश्वकप 2021 का टूर्नामेंट ऐसे में विराट कोहली के व्यस्त शेड्यूल के चलते उन्हें इस सीरीज (IND vs NZ) में आराम मिल सकता है।

ALSO READ:‘न्यूजीलैंड को हारने को मिल रहे थे 500 करोड़, मांग की थी 1500 करोड़’, इस बॉलीवुड अभिनेता ने लगाये गंभीर आरोप

रोहित शर्मा

c3 1

रोहित को टी20 फॉर्मेट के लिए भारतीय टीम का नया कप्तान माना जा रहा, हालांकि इसकी घोषणा नहीं हुई है। रोहित भी लगातार मैच खेल रहे हैं। जनवरी में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के साथ महत्वपूर्ण सीरीज खेलनी है, इस महत्वपूर्ण सीरीज (IND vs NZ) में रोहित शर्मा का फिट रहना बेहद जरूरी है। इसलिए उन्हें आराम दिया जा सकता है।

रविचंद्रन अश्विन

c6

आर अश्विन आईपीएल से लगातार टीम का हिस्सा है। टी20 से टेस्ट मैच में अश्विन अपना कमाल दिखा रहे है। आर अश्विन को टीम प्रबंधन न्यूजीलैंड की खिलाफ सीरीज में आराम दे सकता है। हाल ही अफगानिस्तान के साथ मैच में अश्विन ने 400 विकेट के रिकॉर्ड को हासिल किया है। आगे आने वाली सीरीज (IND vs NZ) में अश्विन अपनी गेंदबाजी का हुनर दिखा सकें, इसलिए उन्हें आराम दिया जा सकता है।

जसप्रीत बुमराह

c4

भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज जसप्रीत जसबीर सिंह बुमराह को भारत बनाम न्यूजीलैंड (IND vs NZ) की सीरीज में आराम दिया जा सकता है। बुमराह ने हाल में ही कहा था कि वो अपने परिवार को याद कर रहे हैं और रविवार को उनसे मिलना भी चाहते हैं। इसलिए आगे की सीरीज  के शेड्यूल के चलते उन्हें आराम दिया जा सकता है।

ALSO READ: ICC T20 WORLD CUP 2021: भारत हुआ टी20 विश्व कप से बाहर, अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने इन्हें माना हार का जिम्मेदार

मोहम्मद शमी

c5

31 साल के भारतीय तेज गेंदबाज मोहमद शमी को भी इस सीरीज (IND vs NZ) में आराम दिया जा सकता है। आईपीएल और विश्वकप के मैच में शमी लगातार टीम का हिस्सा रहे हैं। आगे आने वाले मैचों में भी वो टीम का हिस्सा होंगे, इसकी संभावना है, जिसके चलते उन्हें भी आराम दिया जा सकता है।

ALSO READ: ICC T20 WC: वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का सफर हुआ ख़त्म, तो सहवाग ने लिए मौज, वसीम जाफर ने भी चिढ़ाया

Published on November 8, 2021 10:07 pm