ab de villiers

क्रिकेट जगत में इस वक्त देखा जाए तो कई ऐसे खिलाड़ी मौजूद हैं, जो दुनिया के हर कोने में मशहूर हैं और उनकी लोकप्रियता ऐसी है कि इनके आगे इनके देश के राष्ट्रपति की लोकप्रियता भी फीकी पड़ जाती है. आज हम आपको 5 ऐसे क्रिकेट के खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो अपने देश के राष्ट्रपति से भी कहीं ज्यादा लोकप्रिय हैं और लोग इन्हे खूब पसंद भी करते हैं.

यही वजह है कि लाखों करोड़ों लोगों द्वारा फॉलो किए गए ये खिलाड़ी जब मैदान पर उतरते हैं तो लोगों की हुजूम इन्हें देखने के लिए इकट्ठा हो जाती है.

विराट कोहली

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली की लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि सोशल मीडिया पर फॉलो करने वाले लोगों की संख्या लगभग ढाई करोड़ है और केवल भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया के अलग-अलग कोने में उनके चाहने वाले बसे हुए हैं.

जो कोहली की बस एक झलक पाने के लिए उनके कुछ भी करने को तैयार रहते हैं. शायद आपको भारत के राष्ट्रपति का नाम न पता हो, लेकिन विराट कोहली को शायद ही कोई ऐसा होगा जो नहीं जानता होगा.

एबी डी विलियर्स

साउथ अफ्रीका के इस खिलाड़ी की दीवानगी तब देखने को मिलती है जब यह खिलाड़ी भारत में आईपीएल खेलने आते है. इन्हें देखने के लिए दुनिया के कोने- कोने से लोग भारत पहुंचे थे.

इस खिलाड़ी ने साउथ अफ्रीका के लिए 114 टेस्ट, 228 वनडे और 78 टी20 मैच खेले हैं, जिस वजह से यह साउथ अफ्रीका के अलावा पूरी दुनिया में मशहूर हैं. आपको शायद साउथ अफ्रीका के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री का नाम नहीं पता होगा, लेकिन खुद से पूछिए कि क्या आप मिस्टर 360 को जानते हैं.

सचिन तेंदुलकर

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने खिलाड़ियों के लिए जो आयाम तय किया है, उस वजह से आज ये कई खिलाड़ियों के लिए बहुत बड़ी प्रेगना माने जाते हैं.

सचिन तेंदुलकर की बात करें तो इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 शतक लगाने के अलावा सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड इस खिलाड़ी के नाम है, जो खिलाड़ी को दुनिया के कोने-कोने में मशहूर कर चुका है। इनके अलावा उन्होंने भारत के लिए 200 टेस्ट और 463 वनडे मैच भी खेले हैं.

ALSO READ:भारतीय कोच राहुल द्रविड़ की इस हरकत पर आग बबूला हुए पूर्व कोच रवि शास्त्री, कह दी बेहद चुभने वाली बात

शाहिद अफरीदी

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी को भी लोग खूब पसंद करते हैं जो अपने देश के किसी बड़े नेता से भी कई गुना ज्यादा लोकप्रिय माने जाते हैं. इतना ही नहीं क्रिकेट से संन्यास लेने के कई साल बाद भी पाकिस्तान के अलावा दुनिया के कोने- कोने में खिलाड़ी को लोग जानते हैं, जिन्होंने पाकिस्तान के लिए 398 वनडे, 99 टी-20 और 27 टेस्ट मैच खेले हैं.

आपको शायद साउथ पाकिस्तान के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री का नाम नहीं पता होगा, लेकिन हमेशा विवाद में रहने वाले शाहिद अफरीदी को भला कोई भी कैसे भूल सकता है.

ब्रेट ली

ऑस्ट्रेलिया का बच्चा-बच्चा इस खिलाड़ी को जानता है और न केवल ऑस्ट्रेलिया बल्कि दुनिया में क्रिकेट से परिचित हर कोई इन्हे बखूबी जानते हैं, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलते हुए 221 वनडे, 76 टेस्ट और 25 टी20 मैच खेले हैं जिस वजह से इनकी लोकप्रियता में चार चांद लग गया. ऑस्ट्रेलिया का ये दिग्गज खिलाड़ी शोहरत में अपने राष्ट्रपति को भी पीछे छोड़ देता है.

ALSO READ: रविंद्र जडेजा नहीं महेंद्र सिंह धोनी की जगह ये खिलाड़ी होगा चेन्नई सुपर किंग्स का नया कप्तान, दिग्गज ने लगाई नाम पर मुहर