IND vs PAK

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) की शुरुआत हो चुकी है, लेकिन हर किसी को भारत-पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच होने वाले महामुकाबले का बड़े ही बेसब्री से इंतजार है, जिसे लेकर इस वक्त एक अलग ही चर्चा चल रही है और कई दिग्गज खिलाड़ी अपने- अपने हिसाब से इस महा मुकाबले को लेकर भविष्यवाणी करते नजर आ रहे हैं.

भारत- पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच होने वाला मुकाबला केवल खिलाड़ियों के लिए ही नहीं बल्कि फैंस के लिए भी काफी अहम होता है, जो इस मुकाबले के लिए अपना हर कुछ दांव पर लगाने को तैयार रहते हैं. इस मुकाबले में पांच ऐसे बल्लेबाज रहेंगे जिन पर हर किसी की निगाहें टिकी रहने वाली हैं.

पहली बार किसी वर्ल्ड कप में कप्तानी संभालेंगे रोहित शर्मा

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस बार भारत-पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच होने वाले महा मुकाबले में हर किसी की निगाहों पर होंगे, क्योंकि एक तरफ रोहित शर्मा को पहली बार किसी वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की कमान सौंपी गई है.

वहीं दूसरी तरफ उनके पास एक बार फिर हिटमैन की भूमिका में आकर फैंस का दिल जीतने का मौका है. पिछले कुछ मैचों से रोहित शर्मा का बल्ला पूरी तरह शांत रहा है, ऐसे में उम्मीद है कि जल्द यह खिलाड़ी अपने फॉर्म में आ सकते हैं.

गेंदबाजों के लिए मुश्किल खड़ा कर देता है बाबर आजम का बल्ला

भारत- पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच होने वाले मुकाबले में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) पर भी हर किसी की निगाहें टिकी होंगी जो इस वक्त बेहद ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और कई मुकाबले में पाकिस्तान टीम को बाबर आजम ने अपने दम पर मैच जिताया है.

यही वजह है कि भारत- पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच होने वाले मुकाबले में बाबर आजम पर हर किसी की निगाहें टिकी रहने वाली हैं, जिन्होंने अभी तक अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर में 3231 रन बनाए हैं.

फॉर्म में लौट चुके हैं विराट कोहली

काफी लंबे समय से विराट कोहली (Virat Kohli) के फॉर्म का इंतजार हो रहा था जो अब अपने फॉर्म में लौट चुके हैं और इन्होंने अब अपने बल्ले से वह कमाल दिखाना शुरू कर दिया है जिसके लिए ये खिलाड़ी जाने जाते हैं.

यही वजह है कि भारत- पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच होने वाले मुकाबले में विराट कोहली पर हर किसी की निगाहें टिकी होगी जिन्होंने अभी तक 109 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेलते हुए 3712 रन बनाए हैं और उनसे एक बार फिर शानदार प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है.

Read More : हर्षा भोगले ने चुनी टी20 वर्ल्ड कप की ऑल टाइम सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन, भारत से इस खिलाड़ी को दी जगह, इन्हें बनाया कप्तान

नंबर 1 खिलाड़ी मोहम्मद रिजवान पर निर्भर करेगा बहुत कुछ

इस वक्त आईसीसी की टी20 रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) नंबर एक पर हैं, जो इस बात को दर्शाता है कि वह कितने शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. यही वजह है कि भारत- पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच होने वाले मुकाबले में इस खिलाड़ी पर सबसे ज्यादा लोगों की नजरें होंगी, जिन्होंने अभी तक 73 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलते हुए 2460 रन बनाए हैं और एक बार फिर इस खिलाड़ी से कमाल के प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है.

शानदार फॉर्म में है ये सिक्सर किंग

टीम इंडिया के सिक्सर किंग माने जाने वाले सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) जो हर फॉर्मेट के गेंदबाजी की धज्जियां उड़ाते नजर आ रहे हैं उन्हें लेकर यह कहा जा रहा है कि भारत- पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच होने वाले मुकाबले में यह खिलाड़ी एक बार फिर अपना रौद्र रूप दिखाने को तैयार हैं.

भले ही सूर्यकुमार यादव ने अभी तक 34 टी20 मैच खेले हैं लेकिन इस खिलाड़ी के पास इस फॉर्मेट में काफी अच्छा अनुभव है जो कई बार मैदान पर नजर आ चुका है.

Read More : IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान मैच से पहले आई बुरी खबर, रद्द हो सकता है 23 अक्टूबर को होने वाला मुकाबला, जानिए वजह