rahul tripathi

आईपीएल का 15वां (IPL 2022) सीजन समाप्त हो गया है. इस सीजन को सीजन की डेब्यू टीम गुजरात टाइटंस (GUJRAT TITANS) ने जीत लिया है. इस बार आईपीएल (IPL 2022) में कई ऐसे अनकैप्ड खिलाड़ी दिखाई दिए, जिन्होंने खूब अपना जलवा बिखेरा. हर साल आईपीएल (IPL 2022) में कई ऐसे खिलाड़ी देखने को ज़रूर मिलते हैं, जो अपनी परफॉर्मेंस से सभी को प्रभावित करते हैं. इस साल भी हमे हमने कई ऐसे खिलाड़ी देखे. हम आपको ऐसे ही पांच अनकैप्ड खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आगे चलकर टीम इंडिया (INDIAN CRICKET TEAM) के लिए कर सकते हैं नाम रोशन.

1 राहुल त्रिपाठी

राहुल त्रिपाठी

राहुल त्रिपाठी ने इस सीजन अपने बल्ले से खूब कमाल दिखाया. सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए उन्होंने इस सीजन 14 मैचों में 413 रन बनाए. इस सीजन उनका स्ट्राइक रेट 158.24 का रहा. राहुल की इन 14 पारियों में 3 अर्धशतक भी शामिल हैं.

2 अर्शदीप सिंह

अर्शदीप सिंह

पंजाब किंग्स की तरफ से खेलने वाले बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ अर्शदीप सिंह ने इस साल (IPL 2022) अपनी सटीक यॉरकर्स से सभी को लुभाया. उन्होंने इस सीजन पंजाब किंग्स के लिए पूरे सीजन में 10 विकेट अपने नाम किए. हालांकि, कम विकेट लेने के बाद भी उनका इकॉनमी बहुत अच्छा रहा. पंजाब ने उन्हें टीम में रिटेन किया था.

3 तिलक वर्मा

तिलक वर्मा

मुंबई इंडियंस के इस बल्लेबाज़ ने हम सबको अपने प्रतिभा का जौहर दिखाया. मुंबई की तरफ से खेलने वाले तिलक वर्मा ने इस सीजन 131 के स्ट्राइक रेट से 397 रन बनाए. तिलक इस सीजन मुंबई के लिए सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने. उन्होंने अपनी पारियों में 2 अर्धशतक भी लगाए.

ALSO READ: IPL 2022: RCB के खिलाफ मैच के बाद विराट कोहली से क्या हुई थी बातचीत? राशिद खान ने अब किया खुलासा

4 उमरान मलिक

उमरान मलिकजम्मू एक्सप्रेस उमरान के तो क्या ही कहने, इंडिया में कोई ऐसा गेंदबाज़ दिखा जो इतनी रफ्तार से गेंदबाज़ी करा रहा है. उन्होंने आईपीएल की दूसरी सबसे तेज़ गेंद फेंकी. लॉकी फर्गुसन तेज़ गेंद फेंकने में नंबर वन पर रहे. उमरान इस सीजन हैदराबाद के लिए 14 मैचों में 22 विकेट लिए. उमरान को इस साल इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड भी मिला.

5 मोहसिन खान

मोहसिन खान

लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से खेलने वाले मोहसिन खान सर्वगुण संपन्न दिखाई दिए. मोहसिन के पास रफ्तार, लाइन लेंथ किसी भी चीज़ की कमी नहीं दिखाई दी. उन्होंने इस सीजन 8 मैचों में 13 विकेट झटके. मोहसिन टीम के लिए काफी फायदेमंद साबित हुए.

ALSO READ: 15 साल की उम्र में ही आलिया और जाह्नवी को खूबसूरती में मात देती है महिमा चौधरी की बेटी, देखें तस्वीरें