IPL 2022: बेंच पर बैठे रह गए भारत के ये 5 विश्व विजेता खिलाड़ी, फ्रेंचाइजी ने नही दिया एक भी मैच खेलने का मौका
IPL 2022: बेंच पर बैठे रह गए भारत के ये 5 विश्व विजेता खिलाड़ी, फ्रेंचाइजी ने नही दिया एक भी मैच खेलने का मौका

आईपीएल (IPL)  हमेशा से ही युवाओं का खेल रहा है. इस खेल में हमेशा युवाओं का ही दबदबा रहा. इस बार भी कई यंग खिलाड़ी दिखाई दिए, जिन्होंने अपने टैलेंट को दिखाया. वहीं कुछ ऐसे भी खिलाड़ी रहे जिन्हें इस सीजन मेगा ऑक्शन (Mega Auction) में खरीदा तो गया, लेकिन उन्हें खेलने के लिए टीम में जगह नहीं मिली. ये वो खिलाड़ी हैं जिन्होंने अंडर 19 (Under 19) के वर्ल्ड कप (World Cup) में टीम इंडिया (Team India) को उपर तक पहुचाया था. आईपीएल (IPL) का यह सीजन खत्म होने को है लेकिन उन्हें अभी तक जगह नहीं मिल पायी है.

1. यश धुल

यश धुल
यश धुल

अंडर 19 (Under 19) के कप्तान रहे यश धुल (Yash Dhull) ने विश्व कप (World Cup) में शानदार प्रदर्शन किया था. उनकी कप्तानी में टीम ने विश्व कप भी अपने नाम किया था. यश ने विश्व कप में टीम के लिए कुल 4 मैच खेले थे, जिसमे उन्होंने 76 की शानदार औसत से 229 रन बनाए. यश (Yash Dhull) की परफार्मेंस को देखते हुए दिल्ली ने उन्हें 50 लाख रूपए में खरीद लिया था, लेकिन खेलने का मौका नहीं मिला.

2. राज बावा

राज बावा
राज बावा

19 साल का यह खिलाड़ी गज़ब का ऑलराउंडर है. राज (Raj Bawa) ने विश्व कप (World Cup) में टीम इंडिया (Team India) के लिए 252 रन बनाए थे और साथ ही गेंद से कमाल करते हुए 9 विकेट भी अपने नाम किए थे. राज के इस प्रदर्शन को देखते हुए पंजाब किंग्स (PBKS) ने उन्हें 2 करोड़ रूपए की प्राइस में खरीद लिया था. इस सीजन उन्हें सिर्फ दो मैच खेलने का मौके मिले हैं, जिसमे एक में वो 0 पर आउट हो गए थे. वहीं, दूसरे मैच में उन्होंने 11 रन बनाए थे.

3. अनीश्वर गौतम

अनीश्वर गौतम
अनीश्वर गौतम

बाएं हाथ के इस ऑलराउंड को मेगा ऑक्शन में आरसीबी (RCB) ने 20 लाख की प्राइस में खरीदा था. हालांकि, धीरे धीरे पूरा सीजन निकल गया लेकिन अभी तक अनीश्वर (Aneeshwar gautam) को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला.

4. राजवर्धन हैंगरगेकर

राजवर्धन हैंगरगेकर
राजवर्धन हैंगरगेकर

इस खिलाड़ी ने टीम को विश्व कप जिताने में एक अहम रोल अदा किया था. राजवर्धन (Rajvardhan Hangargekar) को इस साल चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने 1.5 करोड़ की कीमत में खरीद लिया था. हालांकि, चेन्नई की तरफ से राजवर्धन को अभी तक एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है.

5. विक्की ओस्तवाल

विक्की ओस्तवाल
विक्की ओस्तवाल

शानदार स्पिनर विक्की (Vicky Ostwal) ने विश्व कप में टीम के लिए सबसे ज्यादा 12 विकेट लिए थे. विक्की की शानदार फिरकी को देखते हुए दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने विक्की को 20 लाख की प्राइस में खरीद लिया था. बता दें, पूरा सीजन निकला जा रहा है विक्की को दिल्ली की तरफ से एक भी मौका नहीं मिला.

ALSO READ: IPL 2022 Orange Cap: ऑरेंज कैप की रेस में भारत के युवा बल्लेबाज अभिषेक शर्मा और तिलक वर्मा का जलवा बरकार, बटलर को इस खिलाड़ी से है खतरा