टीम इंडिया (TEAM INDIA)

इंडिया अफ्रीका के खिलाफ(IND vs SA) पांच टी20 मैचों की 9 जून से एक घरेलू सीरीज खेलेगी. इस सीरीज को लेकर इंडियन फैन काफी उत्साहित दिखाई दे रहे हैं. इंडिया(INDIA) अब तक लगातार 12 टी20 मैच जीत चुकी हैं. 9 जून को दिल्ली में होने वाला मैच अगर इंडिया जीत जाती है तो यह एक रिकॉर्ड(RECORD) हो जाएगा. टीम की घोषणा बीसीसीआई(BCCI) द्वारी की जा चुकी है. हम आपको टीम के ऐसे 5 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो अफ्रीका के लिए बन सकते हैं काल.

1. ईशान किशन

ishan kishan

टीम में ईशान किशन (ISHAN KISHAN) को शामिल किया गया है. वो टीम में रोहित शर्मा(ROHIT SHARMA) की जगह खेल सकते हैं. ईशान किशन आईपीएल 2022(IPL 2022) में सबसे मंहगे खिलाड़ी बिके थे. उन्होंने आईपीएल 2022 में कुल 418 रन बनाए हैं कप्तान राहुल को ईशान किशन से तमाम उम्मीदें हैं.

2. दिनेश कार्तिक

Dinesh kartik

आईपीएल 2022 में आरसीबी में बतौर फिनिशर नज़र आए दिनेश कार्तिक(DIENSH KARTIK) को इंडियन टीम में वापस किया गया है. इसस पहले अपनी खराब परफॉर्मेंस को लेकर टीम से बाहर थे. इस साल उन्होंने 183.33 की औसत से रन बनाए. कार्तिक टीम में फिनिशर की कमी को पूरा कर सकते हैं.

3. हार्दिक पांड्या

hardik pandya

बतौर कप्तान आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस(GUJRAT TITANS) को जिताने वाले हार्दिक पांडया(HARDIK PANDYA) अपनी चोट के चलते इंडियन टीम से बाहर चल रहे थे. अफ्रीका के खिलाफ उनकी टीम में वापसी हुई है. उन्होंने आईपीएल के इस सीजन 487 रन बनाए और गेंद से कमाल करते हुए 8 विकेट अपने नाम किए.

ALSO READ:IND vs SA: टी20 सीरीज से पहले इरफान पठान ने टीम इंडिया को दी चेतावनी, इस खिलाड़ी से नहीं बचे तो खत्म कर देगा सीरीज जीतने का ख्वाब

4. उमरान मलिक

umaran malik

आईपीएल 2022 में अपनी एक अलग पहचान बनाने वाले उमरान मलिक को पहली बार इंडियन टीम में मौका दिया गया है. उमरान अपनी तेज़ तर्रार स्पीड से अफ्रीकी बल्लेबाज़ों को परेशान करने में कामयाब साबित हो सकते हैं. उन्होंने आईपीएल के 15वें सीजन की दूसरी सबसे तेज़ गेंद 157 किमी की रफ्तार से फेंकी थी और वो लगातार 150 किमी के उपर गेंदबाज़ी कराने में सक्षम हैं.

5. अर्शदीप सिंह

arshdeep singh

आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स की तरफ से खेलने वाले अर्शदीप सिंह ने अपनी डेथ ओवरों की गेंदबाज़ी से सभी को खूब लुभाया है. अर्शदीप इस सीरीज में एक डेथ ओवर गेंदबाज़ साबित हो सकते हैं.

ALSO READ:IND vs SA: टी20 सीरीज से पहले ही डरे साउथ अफ्रीकन कप्तान टेम्बा बावुमा, कहा विराट और रोहित नहीं हैं तो क्या….

Published on June 6, 2022 9:57 am