IND vs WI: वेस्टइंडीज दौरे पर ही पक्का हो जायेगा 5 खिलाड़ियों का T20 WORLD CUP में जगह, हुए फ्लॉप तो चकनाचूर होगा सपना
IND vs WI: वेस्टइंडीज दौरे पर ही पक्का हो जायेगा 5 खिलाड़ियों का T20 WORLD CUP में जगह, हुए फ्लॉप तो चकनाचूर होगा सपना

इंडिया 22 जुलाई से वेस्टइंडीज दौरा करेगी (IND vs WI), जहां टीम 3 वनडे और 5 टी20 मैचों की सीरीज़ खेलेगी. वनडे सीरीज़ की शुरुआत 22 जुलाई से होगी. इस सीरीज़ में कई यंग खिलाड़ियों को शामिल किया गया है. वहीं, टी20 सीरीज़ में भी कुछ यंग खिलाड़ियों को मौका दिया जाएगा. ऐसे में ये पांच यंग खिलाड़ी इस दौरे में अच्छा परफॉर्म कर आगामी टी वर्ल्ड कप 2022(T20 WORLD CUP 2022) के लिए जगह ज़रूर पक्की करना चाहेंगे.

1. संजू सैमसन

sanju samson

साल 2015 में इंडिया के लिए डेब्यू करने वाले संजू सैमसन(SANJU SAMSON) टीम में अपनी जगह बनाने में निरंतर नाकाम हो रहे हैं. ऐसे मे उनके लिए वेस्टइंडीज दौरा काफी अहम होगा. इस दौरे मे अपने जौहर दिखाकर सैमसन आगागी टी20 वर्ल्ड कप के लिए दावेदारी ज़रूर पेश करना चाहेंगे.

2. ईशान किशन

Ishan Kishan

भारतीय टीम के उभरते हुए बाएं हाथ के बल्लेबाज़ ईशान किशन(ISHAN KISHAN) के लिए वेस्टइंडीज दौरा काफी खास होने वाला है. ईशान किशन ने इससे पहले भी खेली गई सीरीज़ों में अच्छा परफॉर्म किया है. अफ्रीका के खिलाफ 5 टी20 मैचों की सीरीज़ में ईशान सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे थे. अभी तो इनकी जगह टीम में पक्की है, लेकिन केएल राहुल की वापसी के बाद इनके लिए मुश्किलें बढ़ जाएगी. ऐसे में इस दौरे में ईशान को हर हाल में अच्छा परफॉर्म करना होगा.

ALSO READ:IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए 18 सदस्यीय भारतीय टीम का हुआ ऐलान, कोहली की हुई छुट्टी यह खिलाड़ी बना कप्तान

3. दीपक हुड्डा

deepak hooda

आईपीएल और फिर आयरलैंड दौरे से स्टार बने दीपक हुड्डा(DEEPAK HOODA) ज़बरदस्त फॉर्म में हैं. हुड्डा के पास बड़े शॉट्स लगाकर क्रीज़ पर टिककर खेलने की क़ाबिलियत है. वेस्टइंडीज दौरे में अच्छा करके दीपक टी20 वर्ल्ड कप में अपनी जगह ज़रूर पक्की करना चाहेंगे.

4. श्रेयस अय्यर

shreyas iyer

श्रेयस अय्यर(SHREYAS IYER) का बल्ला काफी दिनों से खामोश चल रहा है. अफ्रीका सीरीज़ से लकेर अभी तक अय्यर ने कोई बड़ी पारी नहीं खेली है. उन्हें वर्ल्ड कप में अपनी जगह बनाने के लिए वेस्टइंडीज दौरे में अच्छा परफॉर्म करना होगा.

ALSO READ:IND vs WI: वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम को मिला शमी-बुमराह का रिप्लेसमेंट, दोनों की गैरमौजूदगी में मचाएंगे तबाही

5. आवेश खान

AVESH KHAN

उभरते हुए भारतीय तेज़ गेंदबाज़ आवेश खान(AVESH KHAN) ने बीते कुछ मैचों में अच्छी गेंदबाज़ी दिखाई है. आवेश के पास स्पीड के साथ-साथ सटीक लाइन लेंथ पर गेंदबाज़ी कराने की कला है. वेस्टइंडीज दौरा उनके लिए भी काफी खास होने वाला है. इसमें अच्छा करके आवेश वर्ल्ड कप की दावेदारी पेश कर सकते हैं.

ALSO READ:T20 WORLD CUP 2022 के लिए सचिन तेंदुलकर ने चुनी भारतीय टीम, इन 6 खिलाड़ियों को दिया मौका