शराब और सिगरेट को हाथ तक लगाना पसंद नहीं करते हैं भारतीय टीम के ये 4 खिलाड़ी, लिस्ट में सभी बड़े नाम शामिल
शराब और सिगरेट को हाथ तक लगाना पसंद नहीं करते हैं भारतीय टीम के ये 4 खिलाड़ी, लिस्ट में सभी बड़े नाम शामिल

क्रिकेटर्स की ज़िंदगी काफी आलीशान होती है. ऐसी ज़िंदगी जीने वाले लोगों के लिए शराब या किसी भा अन्य तरीके का नशा करना बहुत ही आम बात होती है. इंडिया टीम में खेलने वाले कई क्रिकेटर्स शराब पीते हैं, तो वहीं टीम में कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हैं, जिन्होंने आज तक शराब को हाथ तक नहीं लगाया. हम आपको ऐसे ही चार खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं.

1. भुवनेश्वर कुमार

bhuvneshwar kumar

भारतीय तेज़ गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार (BHUVNESHAWAR KUMAR) उन खिलाड़ियों में से हैं, जिन्होंने आज तक अपने जीवनकाल में किसी नशीली चीज़ को हाथ नहीं लगाया है. वो नशे से बहुत दूर रहते हैं.

भुवनेश्वर कुमार (BHUVNESHAWAR KUMAR) ने इंडिया के लिए अब तक कुल 21 टेस्ट मैचों में 63 विकेट, 114 वनडे मैचों में 138 विकेट और 43 टी-20 मैचों में 45 विकेट अपने नाम किए हैं.

2. राहुल द्रविड़

Rahul dravid

भारतीय टीम (INDIAN CRICKET TEAM) के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ (RAHUL DRAVID) को भारत का सबसे सम्मानित क्रिकेटर माना जाता है.राहुल द्रविड़ (RAHUL DRAVID) मौजूदा समय में भारतीय टीम (INDIAN CRICKET TEAM) के मुख्य कोच हैं. इस महान बल्लेबाज अपने करियर में खेले 164 टेस्ट, 344 वनडे और एक टी20इब मैच में क्रमश: 13288, 10889 और 31 रन बनाए हैं.

राहुल द्रविड़ (RAHUL DRAVID) को जेंटलमैन क्रिकेटर कहा जाता है, भारत की दिवार INDIAN WALL’S) के बारे में कहा जाता है कि उन्होंने कभी किसी भी तरह का कोई नशा नहीं किया है.

3.गौतम गंभीर

gautam gambhir

फील्ड पर थोड़े गुस्से में दिखने वाले गौतम गंभीर (GAUTAM GAMBHIR) ने आज तक शराब या किसी चीज को हाथ नहीं लगाया है. बता दें, गंभीर एक बार शराब का विज्ञापन ज़रूर कर चुके हैं, लेकिन उन्होंने खुद कभी शराब को हाथ नहीं लगाया.

गौतम गंभीर (GAUTAM GAMBHIR) ने इंडिया के लिए कुल 58 टेस्ट मैचों में 4154 रन, 147 वनडे मैचों में 5238 रन, 37 टी-20 मैचों में 932 रन अपने नाम किए हैं.

ALSO READ: IND vs IRE: आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम में चयन के प्रबल दावेदार थे ये 5 खिलाड़ी, चयनकर्ताओं ने नजरअंदाज कर की नाइंसाफी

4. परवेज़ रसूल

parvez rasool

घरेलू क्रिकेट में मशहूर परवेज़ रसूल (PARVEZ RASOOL) इंडिया टीम के लिए भी खेल चुके हैं. परवेज़ रसूल (PARVEZ RASOL) ऐसे ही खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्होंने कभी किसी नशीली चीज़ को हाथ नहीं लगाया है.

जम्मू कशमीर से ताल्लुक रखने वाले परवेज़ रसूल (PARVEZ RASOL) इंडिया के लिए कुछ खास नहीं कर पाएं हैं उन्होंने अपने 76 फर्स्ट क्लास मैचों में 4401 रन बनाएं हैं.

ALSO READ: 5 भारतीय खिलाड़ी जो जल्द कर सकते हैं भारत के लिए डेब्यू, नंबर 2 सर डॉन ब्रेडमैन की तरह करता है बल्लेबाजी