IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 में केएल राहुल हुए बाहर, इन 3 खिलाड़ियों की चमक सकती है किस्मत
IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 में केएल राहुल हुए बाहर, इन 3 खिलाड़ियों की चमक सकती है किस्मत

वनडे के बाद टी20 सीरीज़ की बारी है. वनडे में क्लीन स्वीप करने के बाद इंडिया टी20 सीरीज़(IND vs WI) के लिए पूरी तरह से तैयार दिखाई दे रही है. टीम के ओपनर केएल राहुल (KL RAHUL) कुछ मुश्किलों में दिखाई दे रहे हैं. टी20 सीरीज़ का पहला मैच 29 जुलाई, शुक्रवार को खेला जाएगा. राहुल बीते दिनों जर्मनी से सर्जरी करवा के वापस लौटे थे और वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टी 20 सीरीज़ के लिए पूरी तरह तैयार थे,

लेकिन उससे पहले ही उन्हें कोरोना ने चपेट में ले लिया. हालांकि, राहुल कोविड से उभर चुके हैं, लेकिन मेडिकल टीम में केएल राहुल को हिदायत के तौर पर कुछ आराम करने की सलाह दी है. ऐसे में उनकी जगह टी20 में किस खिलाड़ी को शामिल किया जा सकता है, आइए एक नज़र डालते हैं ऐसे तीन खिलाड़ियों पर.

1. ऋतुराज गायवाड़

ruturaj-gaikwad

ऋतुराज गायकवाड़(RUTURAJ GAIKWAD) इससे पहले भी टी20 अंतर्राष्ट्रीय में इंडिया के लिए बतौर ओपनर खेल चुके हैं. अफ्रीका सीरीज़ में भी उन्हें केएल राहुल की जगह बतौर ओपनर खिलाया गया था और अब एक बार उन्हें ये मौका दिया जा सकता है. उन्होंने अब तक इंडिया के लिए कुल 9 मैचों में 135 रन बनाए हैं.

ALSO READ:Asia Cup 2022 के लिए 16 सदस्यीय भारतीय टीम, देखें किसे मिली टीम में जगह और कौन है कप्तान

2. संजू सैमसन

Sanju Samson

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज़ में संजू सैमसन (SANJU SAMSON) को ईशान किशन की जगह शामिल किया गया  था. अब एक बार फिर उन्हें टीम में केएल राहुल की जगह शामिल किया जा सकता है. संजू ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज़ में अच्छा परफॉर्म किया था. उन्होंने अब तक इंडिया के लिए कुल 14 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 251 रन बनाए हैं. उनके पास क्रीज़ पर खड़े होकर लंबी पारी खेलने की क्षमता है.

ALSO READ:एशिया कप और टी20 विश्वकप 2022 के लिए चुनी गई भारतीय टीम, इन खिलाड़ियों को दिग्गज ने दी जगह

3. शुभमन गिल

SHUBHMAN GILL

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज़ में इंडिया टीम के लिए बतौर ओपनर खेलने वाले शुभमन गिल(SHUBHMAN GILL) को एक बार फिर इंडिया में मौका मिल सकता है. वनडे सीरीज़ में शानदार पारियां खेली. आखिरी मैच में गिल बारिश के चलते अपना शतक नहीं पूरा कर पाए थे. बारिश के चलते वो 98 रनों पर नाबाद रहे थे.

ALSO READ:नहीं थम रहा इंग्लैंड में भारतीय गेंदबाजो का कहर, अब गौतम गंभीर के इस खोज ने इंग्लैंड में मचाई तबाही, देखें वीडियो