7 सालो से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं ये 3 खिलाड़ी चयनकर्ता नहीं दे रहे मौका, अब संन्यास ही बचा है आखिरी रास्ता
7 सालो से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं ये 3 खिलाड़ी चयनकर्ता नहीं दे रहे मौका, अब संन्यास ही बचा है आखिरी रास्ता

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) में आ जाने के बाद भी कुछ खिलाड़ियों की किस्मत इतनी ख़राब होती है कि इंडिया (Team India) में चुने जाने के बाद भी वो टीम में नहीं टिक पाते हैं. टीम से लंबे वक़्त तक दूर रहना किसी भी खिलाड़ी के लिए अच्छे संकेत नहीं होते हैं. हम आपको ऐसे ही तीन खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो कई सालों से इंडिया टीम (Team India) से बाहर हैं और अब बात उनके संन्यास लेने तक की आ गई है.

1. मनोज तिवारी

MANOJ TIWARI

भारतीय टीम का वो खिलाड़ी जिसको एक वक़्त पर इंडिया का भविष्य बताया जा रहा था, लेकिन कुछ समय के बाद उनका टीम में आना जाना शुरु हो गया और अब मनोज तिवारी (MANOJ TIWARI) बीते कई सालों से इंडिया से बाहर चल रहे हैं.

मनोज तिवारी ने साल 2008 में इंडिया के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू किया था और अपना आखिरी मैच उन्होंने साल 2015 में खेला था. मनोज तिवारी इस वक़्त बंगाल के खेल मंत्री हैं. इतने सालों से टीम से बाहर होना उनके लिए संन्यास लेने के संकेत हैं.

2. वरुण एरॉन

Varun aaron

इंडिया में बतौर तेज़ गेंदबाज़ खेल चुके वरुण एरॉन (VARUN ARON) ने साल 2011 में इंडिया के लिए डेब्यू किया था और साल 2015 में अपना आखिरी मैच इंडिया के लिए खेला था. इतने लंबे समय से टीम से बाहर होना उनके लिए संन्यास लेने के की ओर इशारा है. वरूण ने इंडिया के लिए कुल 18 मैचो में 29 विकेट अपने नाम किए हैं.

ALSO READ: IND vs SA: कप्तानी जाते देख ड्रा मैच के बाद बोले ऋषभ पंत, कहा- ‘अब इंग्लैंड में मैं अपने बल्ले से जवाब दूंगा’

3. परवेज़ रसूल

parvez rasool

जम्मू कश्मीर से खेलने वाले परवेज़ रसूल (PARVEZ RASOOL) ने इंडिया के लिए साल 2014 में बांग्लादेश के खिलाफ डेब्यू किया था. परवेज़ रसूल( PARVEZ RASOOL) का पहला और आखिरी मैच दोनों एक ही मैच रहा इसके बाद उन्हें इंडिया टीम में दोबारा मौका नहीं दिया गया. इंडिया के लिए सिर्फ एक मैच खेलना और करीब 7 सालों से बाहर रहना किसी भी तरह का अच्छा संकेत नहीं है.

ALSO READ: श्रीलंका को वर्ल्ड कप दिला चुका यह पूर्व खिलाड़ी, पेट्रोल पम्प चाय बेचने को हुआ मजबूर, तस्वीरों हुई तेजी से वायरल