3 फ्लॉप खिलाड़ी जिन्हें रोहित शर्मा T20 वर्ल्ड कप में नहीं देंगे जगह, RISHABH PANT की भी होगी छुट्टी!
3 फ्लॉप खिलाड़ी जिन्हें रोहित शर्मा T20 वर्ल्ड कप में नहीं देंगे जगह, RISHABH PANT की भी होगी छुट्टी!

एशिया कप (ASIA CUP 2022) का फाइनल मैच श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा. एशिया कप की शुरुआत में अनुमान लगाया जा रहा था कि फाइनल मैच इंडिया और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा. लेकिन पाकिस्तान के साथ श्रीलंका ने फाइनल के लिए अपनी जगह पक्की की.

टीम इंडिया टॉप 4 के दोनों मैच हारने के बाद एशिया कप से पूरी तरह बाहर हो गई थी. टीम में कुछ खिलाड़ियों ने काफी खराब परफॉर्म किया. हम आपको ऐसे ही तीन खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो एशिया कप में तो शामिल थे, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप (T20 WORLD CUP 2022) में जगह नहीं बना पाएंगे.

1. ऋषभ पंत

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है ऋषभ पंत(RISHAB PANT) का. ऋषभ पंत को एशिया कप में दिनेश कार्तिक(DINESH KARTHIK) की जगह टीम में खिलाया गया, लेकिन वो पूरे टूर्नामेंट में टीम के लिए कुछ खास नहीं क पाए. पंत टॉप 4 के तीनों मैचों में फ्लॉप दिखाई दिए.

पहले पाकिस्तान के खिलाफ़ पंत ने 14, श्रीलंका के खिलाफ 17 और अफगानिस्तान के खिलाफ़ नाबाद 20 रन बनाए. इन आंकड़ो को देखते हुए कहीं से भी उम्मीद नहीं की जा सकती है कि उन्हें टी20 वर्ल्ड कप(T20 WORLD CUP 2022) के लिए टीम में चुना जाएगा.

2.आवेश खान

भारतीय टीम के यंग तेज़ गेंदबाज़ आवेश खान(AVESH KHAN) भी टूर्नामेंट के कुछ मैचों में खास नहीं कर पाए. पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने 2 ओवरों में 19 देकर सिर्फ एक विकेट अपने नाम किया.

इसके बाद हॉन्कॉन्ग के खिलाफ़ खेले गए मैच में उन्होंने 4 ओवरों में 50 ज़्यादा रन खर्च किए. ऐसे में उन्हें टी20 वर्ल्ड कप(T20 WORLD CUP 2022) के लिए रोहित शर्मा मौका नहीं देंगे.

ALSO READ:Road Safety World Series 2022: पहले मैच में सचिन तेंदुलकर और जॉन्टी रोड्स होंगे आमने सामने, जानिए दोनों की संभावित प्लेइंग इलेवन

3. युजवेंद्र चहल

भारतीय टीम के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल से इस एशिया कप में काफी उम्मीदें की गईं थी, लेकिन वो उम्मीदों पर खरे नहीं उतर सके. वहीं, टीम में मौजूद यंग स्पिनर रवि बिश्नोई ने अपनी गेंदबाज़ी से सबको प्रभावित किया.

युजवेंद्र चहल ने पूरे टूर्नामेंट में सिर्फ 4 विकेट अपने नाम किए. ऐसे टी20 वर्ल्ड कप में उनको स्क्वाड में शामिल किया जाना काफी मुश्किल दिखाई दे रहा है.

ALSO READ: “विराट कोहली कर सकते हैं टी20 विश्व कप में भारतीय पारी की शुरुआत, फिर केएल राहुल तो….”