एशिया कप की भारतीय टीम के ऐलान के बाद, अब टी20 वर्ल्ड कप टीम की तस्वीर हुई साफ़, इन खिलाड़ियों का कटा पत्ता!
एशिया कप की भारतीय टीम के ऐलान के बाद, अब टी20 वर्ल्ड कप टीम की तस्वीर हुई साफ़, इन खिलाड़ियों का कटा पत्ता!

टीम इंडिया ने अपना वेस्टइंडीज दौरा खत्म कर लिया है. इस दौरे में टीम इंडिया ने वनडे और टी20 सीरीज़ दोनों पर ही कब्ज़ा किया है. अब टीम इंडिया एशिया कप के लए यूएई रवाना होगी. यूएई में एशिया कप और ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप से पहले टीम इंडिया लगातार तेज़ गेंदबाज़ों की खोज में लगी हुई थी कि किस गेंदबाज़ को टी20 विश्व कप के लिए चुना जाए और किसे नहीं. इंग्लैंड और वेस्टइंडीज दौरे में ये पूरी तरह साफ हो गया है कि ये तीन गेंदबाज़ टी20 विश्व कप के लिए चुने जाएंगे.

1. अर्शदीप सिंह

ARSHDEEP SINGH

यंग तेज़ गेंदबाज़ अर्शदीप सिंह(ARSHDEEP SINGH) इन दिनों शानदार परफॉर्म कर रहे हैं. इंग्लैंड दौरे में टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने वाले अर्शदीप सिंह अपने पहले मैच से ही शानदार लय में दिखाई दिए हैं. उन्होंने अपने डेब्यू मैच ही 2 विकेट अपने नाम किए थे. वेस्टइंडीज दौरे में खेले गए टी20 मुकाबलों में एक बार फिर अर्शदीप सिंह ने अच्छा प्रदर्शन करके टी20 वर्ल्ड कप का टिकट कटवा लिया है. वेस्टइंडीज दौरे में अर्शदीप सिंह ने 5 टी20 मैचों में 7 से कम इकॉनमी से रन खर्चते हुए 7 विकेट अपने नाम किए हैं.

2. जसप्रीत बुमराह

Jasprit Bumrah

टीम इंडिया के सीनियर तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह(JASPRIT BUMRAH) को टी20 विश्व कप कप में चुने जाने पर कोई शंका ही नहीं है. उन्हें वेस्टइंडीज दौरे पर आराम ज़रूर दिया गया था, लेकिन इससे पहले इंग्लैंड दौरे में उन्होंने जो कोहराम मचाया था उसे देखने के बाद उनके चयन पर कोई सवाल नहीं होना चाहिए. उन्होंने इंडिया के लिए अब तक कुल 58 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 69 विकेट अपने नाम किए हैं. बुमराह टीम के इकलौते ऐसे गेंदबाज़ हैं, जो टीम के लिए तीनो प्रारूप में खेलते हैं.

ALSO READ:Ind vs WI : ‘सब लोग मुझे निकालना चाहते थे, मेरे कप्तान और कोच ने मेरा साथ दिया..’, मैन ऑफ मैच लेते आवेश खान का छलका दर्द

3. भुवनेश्वर कुमार

bhuvneshwar kumar

भुवनेश्वर कुमार(BHUVNESHWAR KUMAR) उन गेंदबाज़ों में से हैं, जिन्होंने टीम के लिए हमेशा अच्छा परफॉर्म किया है. इंग्लैंड के दौरे में उन्होंने अपनी खतरनाक स्विंग से सभी को हैरान किया था. उन्होंने दिखाया था कि उनके पास क्या क़ाबिलियत है. हालही में खेले गए वेस्टइंडीज दौरे में भी वो शानदार तरीके से चमके थे. उन्होंने चार मैचों में 3 विकेट अपने नाम किए थे. अब तक उन्होंने इंडिया के लिए कुल 72 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 73 विकेट अपने नाम किए हैं.

ALSO READ:दुनियाभर के लीजेंड क्रिकेटर का लगेगा मेला, ओमान में नहीं भारत में होगा लीजेंड्स लीग का दूसरा सीजन, इस तारीख होगी भिडंत