दिनेश कार्तिक

आने वाली साउथ अफ्रीका (SOUTH AFRICA)और इंग्लैंड (ENGLAND) के खिलाफ सीरीजों में TEAM INDIA का ऐलान हो चुका है. दोनों ही सीरीजों में कई नए खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. कुछ ऐसे भी खिलाड़ी रहे जिनकी उम्मीद की जा रही थी कि वो उन्हें टीम में शामिल किया जाएगा लेकिन ऐसा हुआ नहीं. साउथ अफ्रीका (SOUTH AFRICA) के खिलाफ होने वाली सीरीज में TEAM INDIA में एक बार फिर दिनेश कार्तिक को वापस मौका दिया गया है. दिनेश कार्तिक ने आईपीएल 2022 के सीजन में ताबड़ोतोड़ बल्लेबज़ी का प्रदर्शन किया है. दिनेश कार्तिक के चलते इन दो खिलाड़ियों को टीम में जगह नहीं मिल पायी.

दिनेश कार्तिक

36 साल के दिनेश कार्तिक को एक बार फिर टीम इंडिया में मैका मिला है. तीन साल बाद उन्होंने टीम इंडिया में वापसी की है. आईपीएल में अच्छा परफॉर्म करने के बाद उन्हें टीम में एक बार फिर मौका दिया गया है.

1. संजू सैमसन

IPL 2022 में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान रहे संजू सैमसन को इंडियन टीम में नहीं चुना गया है. संजू की कप्तानी वाली टीम राजस्थान फाइनल तक गई. हालांकि वो फाइनल नहीं जीत पाए लेकिन उन्होंने सबका दिल जीत लिया. संजू एक शानदार बल्लेबाज़ी के अलावा एक शानदार विकेटकीपर भी हैं. संजू ने इस साल आईपीएल 2022 में 17 मैचों में 458 रन बनाए हैं. उन्होंने टीम इंडिया के लिए अब तक 13 टी20 मैचों में 174 रन बनाए हैं. दिनेश कार्तिक की वजह से साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए इन्हें भी नजरअंदाज कर दिय गया.

ALSO READ:संन्यास ले चुके यह 2 खिलाड़ी इंग्लैंड टीम में कर रहे वापसी, भारतीय टीम के लिए बढ़ी टेंशन

2. जीतेश शर्मा

पंजाब किंग्स के लिए खेलने वाले जितेश शर्मा बल्लेबाज़ और विकेट कीपर जितेश शर्मा को लेकर उम्मीद की जा रही थी उन्हें इंडियन टीम में जगह मिल सकती हैं, लेकिन ऐसा हो न सका. इस आईपीएल सीजन 2022 में जितेश ने पंजाब किंग्स के लिए 12 मैचों में 163 के स्ट्राइक रेट से 234 रन बनाए थे. अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज में उम्मीद की जा रही थी कि उन्हें इंडिया के लिए एक मैका मिल सकता है, लेकिन दिनेश कार्तिक के चलते ऐसा हो न सका.

ALSO READ:IND vs SA: IPL में शानदार प्रदर्शन के बाद भी इन 3 खिलाड़ियों को नहीं मिला मौका, चयनकर्ता कर रहे हैं लगातार नाइंसाफी