IND vs NZ

भारत और न्यूजीलैंड के बीच कल से टी-ट्वेंटी सीरीज शुरू होने वाला है. टी20 विश्व कप के बाद यह भारत का पहला दौरा होने वाला है. इस दौरे पर भारत न्यूजीलैंड से तीन मैचों की टी20 सीरीज और तीन ही मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेलेगी. कल टी20 सीरीज का पहला मैच वेलिंगटन में खेला जायेगा.

भारत के सभी युवा खिलाड़ी न्यूजीलैंड में अपना जौहर दिखाने को बेताब हैं, लेकिन ख़बर आ रही है कि न्यूजीलैंड और भारत के पहले टी20 मैच पर बारिश का साया है. आइए इस लेख में जानते हैं मौसम रिपोर्ट.

क्या है मौसम रिपोर्ट

वेलिंगटन की मौसम रिपोर्ट कह रही है कि 18 को यानी कल दिन में बारिश की संभावना 96 प्रतिशत है. वहीं रात में यह प्रतिशत कम होकर 79 हो जा रहा है. आप से बता दें कि मैच भारतीय समय अनुसार शाम 7:30 से शुरू होगा. वहीं अगर हम भरोसेमंद वेबसाइट AccuWeather की रिपोर्ट पढ़े तो उनका कहना है कि 18 तारीख को दिनभर 94 प्रतिशत बादलों का साया रहेगा और साथ ही साथ 19 प्रतिशत तूफान की भी संभावना है.

यह रिपोर्ट देखकर क्रिकेट फैंस बहुत ही मायूस हो रहे हैं. भारत इस सीरीज में युवाओं को मौका दे रहा है. भारत के पास हार्दिक पंड्या के रूप में एक युवा कप्तान है. भारत के सीनियर खिलाड़ी रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल और जसप्रीत बुमराह इस सीरीज में आराम कर रहे हैं.

ALSO READ: क्या आईपीएल नीलामी में केन विलियमसन को खरीदेगी गुजरात टाइटंस? कप्तान हार्दिक पांड्या ने दिया ये जवाब

क्या होगी संभावित प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक.

डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), केन विलियमसन (विकेटकीपर), फिन एलन, ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिशेल, जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, टिम साउदी, लॉकी फर्ग्यूसन, माइकल ब्रेसवेल, ईश सोढ़ी.

भारत और न्यूजीलैंड का टी-ट्वेंटी शेड्यूल

पहला टी20 मैच, 18 नवंबर,  दोपहर 12.00 बजे, वेलिंग्टन

दूसरा टी20 मैच, 20 नवंबर, दोपहर 12.00 बजे, माउंट मौंगानुई

तीसरा टी20 मैच, 22 नवंबर, दोपहर 12.00 बजे, नेपियर

ALSO READ: पूर्व कोच रवि शास्त्री का बड़ा बयान ट्रॉफी जीतना है तो रोहित शर्मा की जगह इस खिलाड़ी को बनाएं टी20 कप्तान