सातवें आसमान से सीधे धड़ाम हुआ सोना, अब मात्र इतने में मिल रहा 1 तोला GOLD
सातवें आसमान से सीधे धड़ाम हुआ सोना, अब मात्र इतने में मिल रहा 1 तोला GOLD

सोने चांदी खरीदने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी आई है। दरअसल, सोने और चांदी के दामों में भारी गिरावट देखने को मिली है। बता दें कि बीते दिन यानी बुधवार को MCX में सोने-चांदी (Gold-Silver) के दामों में काफी गिरावट दर्ज हुई है। वहीं, इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन (IBJA) पर भी MCX में सोने-चांदी (Gold-Silver) के दामों में काफी गिरावट दर्ज हुई है। वहीं, इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन (IBJA) पर भी सोने-चांदी की कीमतों में कमी देखने को मिली है।

सोने की दामों में हुई इतनी गिरावट

इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के मुताबिक 7 सितंबर 2022 को सोने की कीमत 339 रुपए घटकर 50422 रुपए प्रति 10 ग्राम हो गया है। वहीं MCX पर सोने की कीमत 256 रुपये घटकर 50025 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया।

चांदी की कीमतें हुई सस्ती

बता दें कि चांदी के भावों में भी गिरावट देखने को मिली है। जिसके चलते आज चांदी की कीमत 53,000 रूपए से नीचे हो गई है। बीते दिन यानी बुधवार को चांदी की कीमत 880 रूपए घटकर 52,816 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई हैं। वहीं MCX पर चांदी की कीमतों में मात्र 82 रुपये ही कम हुए है। ऐसे में चांदी की कीमत 53,064 रुपये पर कारोबार हो रहा है।

ALSO READ: LPG Price Hike: 250 रूपये बढ़ जायेगी LPG गैस की कीमत, सब्सिडी को लेकर ये है नया अपडेट

घर बैठे चेक करें सोने के ताजे भाव

घर बैठे आप भी अब सोने के ताजी कीमत के बारे में पता कर सकते हैं। इंडियन बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के मुताबिक आप 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल करके सोने के लेटेस्ट दाम की जानकारी ले सकते हैं। जैसे ही आप ऊपर दिए गए नंबर पर मिस्ड कॉल देंगे। उसी समय आपके नंबर पर गोल्ड के लेटेस्ट रेट का मैसेज आ जाएगा।

ALSO READ: सोनाली फोगाट की लाल डायरी ने खोला मौत का राज, इस डायरी ने खोल दी मौत की पूरी राज