नवरात्री से पहले सरसों तेल के दाम में आई अब तक की सबसे बड़ी गिरावट, मात्र इतने में खरीदें 1 लीटर तेल
नवरात्री से पहले सरसों तेल के दाम में आई अब तक की सबसे बड़ी गिरावट, मात्र इतने में खरीदें 1 लीटर तेल

सरसों तेल की कीमत: भारत में महंगाई का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में मध्यवर्गीय परिवारों के लिए संकट खड़ा हो गया है महंगाई का असर सीधे आम आदमी की जेब पर पड़ रहा है। सिर्फ पेट्रोल डीजल कि नहीं बल्कि खाद्य पदार्थों की कीमतें आसमान छू रही हैं। ऐसे में अगर बढ़ती महंगाई की कीमतों पर रोक नहीं लगा तो आम आदमी का जीना मुश्किल हो जाएगा। वह इस बढ़ती महंगाई से आम आदमी को खुदरा बाजार ने राहत जरूर दी है।

सरसों तेल के दाम में आई भारी गिरावट

बढ़ती महंगाई के बीच खुदरा बाजार से लोगों को  राहत जरूर मिली है क्योंकि सरसों तेल की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई है। जिससे ग्राहकों को थोड़ी राहत मिली है। बता दें कि सरसों का तेल अपने हाईएस्ट रेट से करीब ₹50 प्रति लीटर कम बिक रहा है। ऐसे में अगर आप भी सरसों तेल खरीदने के लिए सोच रहे है तो यह सबसे अच्छा मौका है क्योंकि आने वाले दिनों में इसकी कीमत फिर से बढ़ सकती है।

ALSO READ: खुशखबरी: सातवें आसमान से सीधे धड़ाम हुआ सोना, अब मात्र इतने में मिल रहा 1 तोला GOLD

जानिए अपने शहर में सरसों तेल का भाव

बात करें यूपी की तो यूपी के शहरों में सरसों तेल के भाव में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला है। कुछ शहरों में सरसों के तेल का भाव 180 रुपए प्रति लीटर है। वहीं 15 सितंबर को सरसों के तेल का कीमत ₹160 प्रति लीटर दर्ज किया गया।

शाहजहांपुर में 151 रुपए प्रति लीटर सरसों तेल की कीमत है इससे पहले हाथरस में सरसों के तेल का दाम ₹142 था। बात करें हमीरपुर जिले में ₹162 सरसों के तेल का कीमत था। इससे पहले सबसे कम सरसों तेल की कीमत औरैया में थी जो कि 140रुपए प्रति लीटर था।

बात करें कानपुर की तो कानपुर में सरसों तेल का दाम 180 रुपए प्रति लीटर लगातार 21 दिनों से चल रहा है। ऐसे में अगर आप भी सरसों का तेल खरीदना चाह रहे हैं तो जल्दी करें क्योंकि जानकारी के मुताबिक सरसों के तेल कीमत फिर से बढ़ सकती है।

ALSO READ: LPG Cylinder Price: 300 रूपये सस्ता हुआ रसोई गैस, अब मात्र इतने में ले जा सकते हैं भरा हुआ सिलेंडर