ROHIT SHARMA AHUL DRAVID

आवेश खान को एशिया कप में मौका मिला था. उन्होंने वहाँ कुछ अच्छी गेंदबाजी भी की थी, लेकिन चोट के वजह से उनको बाहर जाना पड़ा. इसके बाद उनको टी20 विश्व कप में मौका नही दिया गया था. अब घरेलू क्रिकेट में आवेश खान शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन कर रहे हैं.

विजय हजारे ट्राॅफी में उन्होंने बड़ौदा के खिलाफ आठ ओवर में 37 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किया है. आवेश खान के इस प्रदर्शन से मध्य प्रदेश ने बड़ौदा को 290 रनों से हरा दिया.

मध्य प्रदेश ने दिया था 350 रनों का लक्ष्य

मध्य प्रदेश के खिलाफ बड़ौदा ने टाॅस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने आई मध्य प्रदेश की शुरुआत बेहद शानदार रही. दोनो सलामी बल्लेबाज ने अर्धशतक जड़ा. जहां एक तरफ यश दूबे ने 58 रनों की पारी खेली तो दूसरे तरफ से हिमांशु मंत्री ने 60 रन बनाए.

मध्य प्रदेश के तरफ से सबसे ज्यादा रन शुभम शर्मा ने बनाया. शुमन ने 85 गेंदो में 10 चौके की मदद से 88 रनों की शानदार पारी खेली. बड़ौदा के तरफ से सफल गेंदबाज लुकमान इकबाल मेरीवाला रहे, उन्होंने 10 ओवर में 61 रन देकर 2 विकेट चटकाए. हरफ़नमौला खिलाड़ी क्रुनाल पंड्या को भी दो विकेट मिले.

ALSO READ: “संजू सैमसन काफी अच्छी बल्लेबाजी कर रहा है, उसे मेरी जगह टीम इंडिया में खेलना चाहिए”

आवेश खान का दिखा जलवा

आवेश खान घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. ले‍किन उनको टीम इंडिया में मौका नही मिल रहा है. इस मैच में मध्य प्रदेश के तरफ से खेलते हुए आवेश खान ने अकेल ही बड़ौदा के बल्लेबाजों की चित्त कर दिया. आवेश ने 8 ओवर में 37 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किया. बड़ौदा का कोई भी बल्लेबाज 10 रन कर आंकडे को भी नही छुआ. मध्य प्रदेश ने इस मैच को 290 रन से जीत लिया. मध्यप्रदेश की जीत के बाद आवेश खान मैन ऑफ द मैच बने.

अतंरराष्ट्रीय क्रिकेट में आवेश खान ने भारत के लिए 15 टी-ट्वेंटी मैच खेला है, जिसमें उन्होंने 13 विकेट अपने नाम किया है. आईपीएल में भी उनके नाम 38 मैचों में 47 विकेट हैं. आवेश खान अगर इसी तरह से शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते रहे तो वह जल्द ही टीम इंडिया के लिए खेल सकते हैं.

ALSO READ: टी 20 सीरीज हारने के बाद न्यूजीलैंड के इस धाकड़ खिलाड़ी ने छोड़ा सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट, रोहित शर्मा से भी है खतरनाक बल्लेबाज