virat kohli ravi shastri

विराट कोहली और रवि शास्त्री की जोड़ी क्रिकेट में बहुत ज्यादा लोकप्रिय है. जब विराट कोहली कप्तान थे तब रवि शास्त्री हेड कोच के पद पर नियुक्त थे. दोनो के जुगलबंदी से भारत ने कई खिताब अपने नाम किया था. लेकिन दोनों के कार्यकाल में भारत ने कोई भी आईसीसी का बडा टूर्नामेंट नही जीता था. इसलिए रवि शास्त्री के जगह राहुल द्रविड़ और विराट कोहली के जगह रोहित शर्मा को नया हेड कोच और नया कप्तान बनाया गया. अब ख़बर आ रही है कि दोनों की जोड़ी एक बार फिर से आईपीएल में देखी जा सकती है.

आरसीबी से जुड़ सकते हैं रवि शास्त्री

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह ख़बर आ रही है कि रवि शास्त्री अगले सीजन में रायल चैलेंजर्स बैंगलोर से जुड़ सकते है. बताया जा रहा है कि रवि शास्त्री 2023 के सीजन में बेंगलुरु के हेड कोच बनते हुए नजर आ सकते हैं. इस समय संजय बांगड़ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के हेड कोच हैं. वहीं श्रीधरन श्रीराम बैटिंग कोच हैं, और एडम ग्रिफिथ बॉलिंग कोच के पद पर हैं.

अगर रवि शास्त्री हेड कोच बनते हैं, तो संजय बांगड़ का आरसीबी से छुट्टी हो सकती है. आप से बता दे कि इस खबर की कोई अधिकारिक पुष्टि नही किया जा सकता, यहाँ सिर्फ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बात की जा रही है.

ALSO READ:IPL 2023: इस खिलाड़ी को रिलीज कर पंजाब किंग्स ने अपने ही पैरो पर मारी कुल्हाड़ी, विराट कोहली को आउट करना इसके बाएं हाथ का खेल

रवि शास्त्री रहे सफल हेड कोच

रवि शास्त्री 13 जुलाई 2017 को टीम इंडिया के हेड कोच नियुक्त हुए थे. ये कार्यकाल T20 वर्ल्ड कप 2021 तक का रहा. रवि शास्त्री ने भारत को कोई आईसीसी टूर्नामेंट तो नही जिताया लेकिन उन्होंने अपने कार्यकाल में भारत को कई गर्व करने के क्षण दिए.

रवि शास्त्री की कोचिंग में टीम इंडिया ने साल 2018-19 में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया. इस दौरान भारत ने टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल और 50 ओवर का सेमीफाइनल भी खेला है. भारत एशिया की पहली टीम बनी जिसने ऑस्ट्रेलिया के जमीन पर ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज हरा दिया था.

ALSO READ: REPORTS: रोहित शर्मा से BCCI और दिग्गज खिलाड़ी नाराज, अब कप्तानी से हटा इस खिलाड़ी को बनाया जा सकता है नया टी20 कप्तान