ICC WTC TEAM INDIA TEST

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC FINAL) 7 जून से खेला जाएगा. भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों फाइनलिस्ट ने अपने-अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है. लेकिन भारतीय टीम के लिए एक चिंता की खबर आ रही है. टीम के एकलौते बायें हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट चोट के वजह से आईपीएल से बाहर हो गए हैं. अब खबर यह आ रही है कि वह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC FINAL) से भी बाहर हो जाएंगे.

आईपीएल से बाहर हुए जयदेव उनादकट

जयदेव उनादकट आईपीएल में लखनऊ सुपरजायंट्स के तरफ से खेलते हैं. लखनऊ के लिए अभ्यास सत्र के दौरान जयदेव उनादकट का पैर फंस गया और वह गेंदबाजी रन अप पर ही गिर गए. गिरने के वजह से उनादकट के कंधे पर चोट लग गई, जिसके वजह से उनको आईपीएल से बाहर होना पड़ा. उनादकट की जगह युवा सूर्यांश शेडगे को 20 लाख के बेस प्राइज पर टीम के साथ जोड़ लिया है.

क्रिकेट एक्सपर्ट्स का कहना है कि जयदेव उनादकट विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC FINAL) से भी बाहर हो सकते हैं. मुकेश कुमार को स्टैंडबाय की लिस्ट में रखा गया है. वह स्क्वॉड में शामिल होने की पहली पसंद हो सकते हैं, अगर उनादकट फिट नहीं हुए.

बुमराह, श्रेयस, केएल पहले से ही बाहर

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC FINAL) के लिए भारत के कई खिलाड़ी चोट के वजह बाहर हो चुके हैं. इसमें सबसे पहला नाम जसप्रीत बुमराह का आता है. बुमराह लंबे समय से चोटिल चल रहे हैं, इस चोट के वजह से वह एशिया कप और टी20 विश्व कप भी मिस कर चुके हैं.

अगर बात करें श्रेयस अय्यर की तो वह बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी के चौथे मैच में चोटिल हो गए थे. उनके कमर में चोट लग गई थी. इसके अलावा हाल ही में केएल राहुल भी जांघ में चोटिल हुए थे.

ऐसा है भारत का स्क्वॉड

भारत की टेस्ट टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव

ALSO READ: रॉबिन उथप्पा की भविष्यवाणी TEAM INDIA का अगला विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर बनेंगे ये 2 युवा भारतीय खिलाड़ी

Published on May 19, 2023 10:20 am