IND vs SA: इस गेंदबाज के खौफ में है दक्षिण अफ्रीका टीम के कप्तान टेम्बा बवुमा, खुद लिया नाम
IND vs SA: इस गेंदबाज के खौफ में है दक्षिण अफ्रीका टीम के कप्तान टेम्बा बवुमा, खुद लिया नाम

Temba Bavuma ( IND VS SA) : भारतीय क्रिकेट टीम में अब स्पिन के साथ तेज गेंदबाजी का बोलबाला है। दक्षिण अफ्रीका (SOUTH AFRICA) के खिलाफ पांच मैच की सीरीज में भारतीय क्रिकेट टीम में तेज गेंदबाज उमरान मालिक (UMRAN MALIK) की एंट्री की गई है। IPL के अच्छे प्रदर्शन का ईनाम खिलाड़ी को भारतीय टीम में जगह से मिला है। लेकिन वो कितना इसका फायदा उठाते हैं? इसका जवाब भी जल्द मिल जायेगा। लेकिन गेंदबाज के भारतीय टीम में डेब्यू से विरोधी टीम खौफ में है। अफ्रीकी कप्तान टेम्बा बावुमा (Temba Bavuma) में सीरीज शुरू होने से पहले एक बड़ा बयान दे दिया है। जानिए क्या है पूरी बात…

टेम्बा बवुमा ने कहा उमरान मालिक टीम इंडिया की बड़ी खोज हैं

भारतीय क्रिकेट टीम के दक्षिण अफ्रीका के साथ पहले मैच जोकि अरुण जेटली स्टेडियम दिल्ली में होगा। इस मैच में भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन में उमरान मालिक को डेब्यू कराया जायेगा इसकी पूरी उम्मीद है। इस खिलाड़ी के अभी तक के प्रदर्शन को देखते हुए अफ्रीकी कप्तान टेम्बा बवुमा (Temba Bavuma) ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम में इस तरह के तेज गेंदबाज का होना रोमांचक है। वो 150 किमी प्रति घंटा के रफ्तार से गेंद डाल सकते हैं। उमरान मालिक को भारतीय टीम की खोज तक बता दिया है।

Also Read : मात्र 20 लाख में खरीदे गए इन 3 खिलाड़ियों ने IPL 2022 में मचाया कोहराम, लाखों में दिखाया करोड़ो का प्रदर्शन

टेम्बा बवुमा (Temba Bavuma) ने कहा,

“भारतीय टीम के लिए उमरान मालिक जैसे तेज गेंदबाज का होना काफी रोमांचक है। कोई भी बल्लेबाज इतने तेज गेंदबाज का सामना नहीं करना चाहेगा, जोकि 150kmph से भी ज्यादा गति से गेंदबाजी कर सकता हो। उमरान मालिक टीम इंडिया के लिए एक बड़ी खोज है। लेकिन मुझे ऐसा नहीं लगता कि कोई भी बैट्समैन 150 किमी प्रति घंटे की गति से गेंद का सामना करना पसंद नहीं करता है। लेकिन आप इसकी उतनी ही तैयारी करते हैं जितनी आप कर सकते हैं”।

IPL में डाली थी भारतीय गेंदबाज के तौर पर सबसे तेज गेंद

उमरान मलिक

इंडियन प्रीमियर लीग में उमरान मलिक (Umran Malik) ने आईपीएल 2022 में अपनी तेज गेंदबाजी से विश्व के बड़े-बड़े बल्लेबाज का खेल बिगाड़ा दिया था। उमरान मालिक ने इस सीजन 157 KMPH की स्पीड से गेंद डालकर सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था। उमरान मलिक ने आईपीएल 2022 में लगातार 150 किमी प्रति घंटे की रफतार से गेंदबाजी की है। आईपीएल 2022 के 14 मैच में उमरान मलिक ने 22 विकेट लिए हैं।

Also Read :कश्मीरी खिलाड़ी Umran Malik पर Aakash Chopra ने कसा तंज, गेंदबाजी पर कह दी ये बड़ी बात