TEMBA BAVUMA SLEEPING 1 - 1

टेम्बा बावुमा: वनडे विश्व कप 2023 का आगाज हो चुका है। सभी टीमों ने इस टूर्नामेंट के लिए कमर कस ली है। आज इस महाकुंभ का दूसरा मुकाबला पाकिस्तान और नीदरलैंड्स के बीच खेला जा रहा है। दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिल रही है।

इस टूर्नामेंट से जुड़ी तमाम तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। इन्हीं में से एक तस्वीर दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा की है। ये फोटो अब चर्चा का विषय बनी हुई है।

कैप्टंस मीट में झपकी लेते दिखे बावुमा

बता दें कि वनडे विश्व कप 2023 की शुरुआत से पहले 4 अक्टूबर को अहमदाबाद में कैप्टंस मीट रखी गई थी। इस दौरान टूर्नामेंट में शामिल होने वाली 10 टीमों के कप्तान मीडिया से मुखातिब हुए थे। तभी दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी।

इस तस्वीर में उन्हें कैप्टंस मीट के दौरान झपकी लेते यानी सोते हुए देखा जा रहा है। सोशल मीडिया पर इस फोटो को शेयर किया जा रहा है। इस फोटो पर फैंस अलग-अलग तरह के कमेंट कर रहे हैं। कोई बावुमा को अभी से थका हुआ बता रहा है तो कोई उनके मजे ले रहा है।

वायरल फोटो की सच्चाई पर कप्तान ने तोड़ी चुप्पी

इस फोटो को इंग्लैंड क्रिकेट टीम के फैंस की टोली ‘बार्मी आर्मी’ ने भी अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया। इसपर अब साउथ अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा ने रिप्लाई किया है।

उन्होंने बताया है कि जैसा इस तस्वीर में दिख रहा है वैसा बिल्कुल भी नहीं है। सच्चाई इसके उलट है। कप्तान का कहना है कि वह सो नहीं रहे थे बल्कि कैमरा एंगल की वजह से ऐसा लग रहा है कि वह कैप्टंस मीट के दौरान सो गए थे।

टेम्बा बावुमा ने ‘बार्मी आर्मी’ की पोस्ट पर कमेंट किया कि,

”मैं इसके लिए कैमरे के एंगल को दोष देता हूं। मैं सो नहीं रहा था।”

श्रीलंका के खिलाफ साउथ अफ्रीका खेलेगी पहला मैच

गौरतलब है कि वनडे विश्व कप 2023 में साउथ अफ्रीका की टीम अपने अभियान की शुरुआत 7 अक्टूबर को करेगी। टेम्बा बावुमा की अगुवाई टीम अपना पहला मैच श्रीलंका के खिलाफ खेलेगी। ये मैच दिल्ली के धर्मशाला में खेला जाएगा। साल 2019 में दक्षिण अफ्रीका का प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा था।

इस दौरान सिर्फ 9 मैच में ही टीम को जीत मिली थी। इस बार टेम्बा बावुमा की अगुवाई में साउथ अफ्रीका खिताब जीतने के उद्देश्य से उतरेगी। बावुमा पहली बार विश्व कप में टीम की कमान संभाल रहे हैं।

वनडे विश्व कप 2023 के लिए साउथ अफ्रीका की टीम

टेम्बा बावुमा (कप्तान), गेराल्ड कोएत्ज़ी, क्विंटन डी कॉक, रीज़ा हेंड्रिक्स, मार्को जानसन, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एंडिले फेहलुकवायो, कैगिसो रबाडा, तबरेज़ शम्सी, रासी वान डेर डुसेन, लिज़ाद विलियम्स।

ALSO READ: अंग्रेजो को घुटने टेकने पर मजबूर करने वाले वाले रचिन रवींद्र रखते हैं भारत से ताल्लुक, जानिए न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी के बारे में ऐसी बातें जिससे आप हैं अनजान