team india

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए चार मैचों की टेस्ट सीरीज पर कब्जा करने के बाद अब टीम इंडिया (Team India) की नजर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की ट्रॉफी पर है जिसके लिए पूरी तरह से मेहनत की जा रही है.

आपको बता दें कि इस सीरीज के दौरान टीम इंडिया (Team India) के कई खिलाड़ियों को अपने शानदार प्रदर्शन का फायदा मिला जहां एक खिलाड़ी ऐसा भी है जिसे लेकर अब सौरव गांगुली ने जो कहा है वह काफी रूप से चर्चा में आ चुका है.

शानदार फॉर्म में हैं Team India का यह खिलाड़ी

सौरव गांगुली ने जिस खिलाड़ी की बात की है वह कोई और नहीं शुभमन गिल है. उन्होंने केएल राहुल की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया (Team India) में बतौर ओपनर शानदार भूमिका निभाई है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू करते ही कमाल का प्रदर्शन दिखाया लेकिन उन्हें टेस्ट टीम में जगह पाने के लिए लगभग 1 साल का इंतजार करना पड़ा था लेकिन उनके इस इंतजार का फल शानदार रहा.

ALSO READ:श्रेयस अय्यर के चोटिल होने से संजू सैमसन नहीं इन 3 खिलाड़ियों की चमकी किस्मत, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में मौका मिलना तय!

सौरव गांगुली ने कर दिया खुलासा

दिसंबर में बांग्लादेश के खिलाफ शुभ्मन गिल ने पहला टेस्ट शतक लगाया था और फिर टीम इंडिया (Team India) के लिए खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में शतकीय पारी खेलकर उन्होंने सीमित ओवर के क्रिकेट में अपने आप को पूरी तरह साबित कर दिया.

यही वजह है कि सौरव गांगुली ने भी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में उनके खेलने की दावेदारी को और भी ज्यादा मजबूती दे दी है और एक रोचक और खास बात कही है.

फाइनल खेलना है तय

सौरव गांगुली ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए पहले टीम इंडिया (Team India) को बधाई दी और फिर कहा कि 23 साल के खिलाड़ी शुभमन गिल का वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया(Team India) के लिए खेलना तय है जो 7 जून से शुरू होने जा रहा है.

इतना ही नहीं सौरव गांगुली ने आगे कहा कि शुभमन गिल ने टीम में दोबारा अपनी जगह बनाई है और यह उनकी शानदार प्रदर्शन का नतीजा है कि टीम में उन्हें लगातार मौके दिए जा रहे है.

ALSO READ:IPL 2023 से पहले CSK के इस दिग्गज खिलाड़ी ने रिटायरमेंट का किया इशारा, कहा- अब फील्डिंग करने में होती है दिक्कतें

Published on March 16, 2023 11:08 am