2023 World Cup

5 अक्टूबर से भारत की मेजबानी में वनडे वर्ल्ड कप (World Cup 2023) की शुरुआत होने जा रही है, जिसके लिए 10 टीमों के बीच कांटे की टक्कर होगी. भले ही काफी लंबे समय से यह चर्चा चल रही है कि टीम इंडिया को अपने होम ग्राउंड का फायदा मिलेगा पर भारत के लिए भी मुश्किल परिस्थितियों अभी भी है.

एक तरफ भारतीय फैंस चाहते हैं कि 12 साल बाद टीम इंडिया वर्ल्ड चैंपियन बने. वहीं दूसरी ओर धीरे-धीरे समीकरण बताते हैं कि टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड चैंपियन बनने की राह बिल्कुल भी आसान नहीं होने वाली है.

इस दिन खेलेगी भारत अपना पहला मुकाबला

वर्ल्ड कप (World Cup 2023) की शुरुआत भले ही 5 अक्टूबर से हो रही है लेकिन टीम इंडिया को अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर से करनी है, जिसमें उसकी भिड़ंत ऑस्ट्रेलिया टीम से होगी जो वर्ल्ड कप की सबसे सफल टीम मानी जाती है. ऑस्ट्रेलिया टीम ने 1987, 1999, 2007 तक लगातार तीन बार अपने आप को चैंपियन बनाया है.

साल 2015 में उसने न्यूजीलैंड का सपना तोड़कर एक बार फिर से ट्रॉफी उठाई जहां छठी बार अपने इस सपने को सच करने के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम भी पूरा जोर लगाने वाली है.

यही वजह है कि भारत के लिए शुरू से लेकर अंत तक सारे मुकाबले काफी अहम होने वाले हैं. ऑस्ट्रेलिया के बाद टीम इंडिया को अफगानिस्तान से भिड़ना है. अफगानिस्तान की कोई कमजोर टीम नहीं है.

हाल ही के कुछ मुकाबले में इनका प्रदर्शन बेहद ही शानदार रहा है. यही वजह है कि भारत को फूंक- फूंक कर अपना कदम रखना होगा.

14 अक्टूबर को होगा पाकिस्तान से महा मुकाबला

वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में 14 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान के बीच हाई वोल्टेज मुकाबला खेला जाएगा, जिसका इंतजार हर क्रिकेट फैंस को रहता है. अभी तक देखा जाए तो इन दोनों टीमों के बीच कुल 203 इंटरनेशनल मैच हो चुके हैं, जिनमें से भारत को 72 और पाकिस्तान को 88 में जीत हासिल हुई है.

इस बार पाकिस्तान को किसी भी तरह से हल्के में लेने की गलती टीम इंडिया नहीं करेगी. भारत इस वैश्विक टूर्नामेंट का मेजबान जिसका फायदा टीम इंडिया वर्ल्ड कप (World Cup 2023)के हर मुकाबले में जरूर उठाना चाहेगी.

ALSO READ: जसप्रीत बुमराह नहीं, बल्कि डेब्यू सीरीज खेल रहा ये खिलाड़ी था भारत-आयरलैंड सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज का असली हकदार