भारत ने 2-0 से जीता सीरीज, अब तीसरे वनडे में होगा बदलाव, बेंच पर बैठे इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका
भारत ने 2-0 से जीता सीरीज, अब तीसरे वनडे में होगा बदलाव, बेंच पर बैठे इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) का जीत का सफर लगातार जारी है। अब केएल राहुल की कप्तानी में भारत ( Team India) ने जिम्बाब्वे के खिलाफ श्रृंखला भी अपने नाम कर ली है। दूसरे वन डे मैच में जीत के साथ ही अब टीम इंडिया के पक्ष में 2-0 की अजेय बढ़त है। जिसके साथ ही अब टीम इंडिया ने उन खिलाड़ियों को मौका मिल सकेगा,जोकि स्क्वाड के साथ सफर कर रहें हैं। लेकिन अभी तक उन्हे डेबिट का मौका नहीं मिला है। अब आखिरी मैच में जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज में खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है।

बाकी बचे चार खिलाड़ियों को मौके का इंतजार

भारत बनाम जिम्बाब्वे दौरे में बीसीसीआई ने 16 खिलाड़ियों की टीम का ऐलान किया था। जिसमे 13 खिलाड़ियों को जिम्बाब्वे के खिलाफ खेलने का मौका मिल चुका है। लेकिन स्क्वाड में अभी चार खिलाड़ी हैं जिन्हें अभी तक प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला है। जिसमें तीन खिलाड़ियों ने अभी तक भारतीय क्रिकेट टीम ( Team India) के लिए कोई मैच वन डे फॉर्मेट में नहीं खेला है।

अब जब टीम इंडिया सीरीज 2-0 से अपने नाम कर चुकी है। तब कप्तान केएल राहुल इन खिलाड़ियों को टीम में मौका दे सकते हैं।

Also Read : IND vs ZIM: “उसे एशिया कप से बाहर कर देना चाहिए” केएल राहुल को एशिया कप से बाहर करने की उठी मांग, जिम्बाब्वे में कर बैठे ये बड़ी गलती

इन तीन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए स्क्वाड में शामिल ऋतुराज गायकवाड़, राहुल त्रिपाठी और शाहबाज अहमद को आखिरी मैच में मौका मिल सकता है। वहीं एशिया कप की स्क्वाड में शामिल आवेश खान को भी एक मात्र मैच जिम्बाब्वे के खिलाफ खेलने का मौका मिल सकता है।

आवेश खान एशिया कप स्क्वाड का हिस्सा है, लेकिन फिर भी केएल राहुल ने उन्हे प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया है। अब आखिरी मैच में वो प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बन सकते हैं। ऋतुराज गायकवाड़ काफी वक्त से टीम इंडिया के साथ सफर कर रहें हैं। साथ ही शाहबाज अहमद को वॉशिंगटन सुंदर के रिप्लेसमेंट के तौर पर जिम्बाब्वे के खिलाफ जोड़ा गया है।

टीम इंडिया सीरीज जीत चुकी है। ऐसे में किसी भी प्रकार का दवाब भारतीय टीम पर नहीं होगा और टीम नए चेहरों को मौका दे सकती है। प्रसिद्ध कृष्णा की जगह आवेश खान को, ईशान किशन की जगह ऋतुराज गायकवाड़ को, अक्षर पटेल की जगह शाहबाज अहमद को मौका दिया जा सकता है।

दीपक हुड्डा के वर्कलोड को देखते हुए उन्हें आराम देकर राहुल त्रिपाठी को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाए तो कोई बुरा विचार नहीं होगा।

Also Read : “भारतीय टीम डरी हुई है” टी20 विश्व कप से पहले ऋषभ पंत ने खोली अपने ही टीम की पोल, जानिए क्यों कही ये बात