अक्षर पटेल नहीं ये खिलाड़ी था रविंद्र जडेजा की जगह एशिया कप खेलने का दावेदार, चयनकर्ताओं ने फिर की नाइंसाफी
अक्षर पटेल नहीं ये खिलाड़ी था रविंद्र जडेजा की जगह एशिया कप खेलने का दावेदार, चयनकर्ताओं ने फिर की नाइंसाफी

Asia Cup 2022, Team India: टीम इंडिया के स्क्वाड में एशिया कप 2022 के बीच कुछ फेरबदल देखने को मिला है। टीम इंडिया के धाकड़ ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा के रिप्लेस पर स्क्वाड में अक्षर पटेल को शामिल किया गया है। चोट के चलते रविंद्र जडेजा इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। इससे पहले अक्षर पटेल स्टैंड बाय खिलाड़ियों में शामिल थे।

एक ऐसा खिलाड़ी भी स्टैंड बाय  मे शामिल है, जो एशिया कप खेलने का प्रबल दावेदार था, लेकिन रविंद्र जडेजा के चोटिल होने के बाद टीम में यह खिलाड़ी अपनी जगह बनाने में नाकाम रहा।

यह खिलाड़ी था एशिया कप खेलने का बड़ा दावेदार

जानकारी के लिए बता दें कि दाहिने घुटने में चोट के कारण रविंद्र जडेजा एशिया कप 2022 से बाहर हो गए हैं। वहीं इस टूर्नामेंट में खेलने के बड़े दावेदारों मे टीम इंडिया के तेज गेंदबाज दीपक चाहर का नाम शामिल है, लेकिन रविंद्र जडेजा के इस समय टीम से बाहर होने के बाद दीपक जहार टीम में अपनी जगह बनाने में नाकाम रहे। स्टैंड बाय खिलाड़ियों में दीपक चाहर को भी रखा गया है।

टीम में की थी महीनों बाद वापसी

फरवरी में हुई हैमस्ट्रिंग इंजरी और बैंक इंजरी के चलते दीपक चाहर को टीम इंडिया से बाहर बैठना पडा था, हाल ही में 6 महीने बाद उनके द्वारा टीम में वापसी की जा सकी थी। जिंबाब्वे दौरे पर खेलने का दीपक चाहर को मौका मिला था। जहां उनके द्वारा अच्छा प्रदर्शन भी किया गया था, लेकिन फिर भी टीम में जगह बनाने में वह नाकाम साबित हुए।

अब तक टीम इंडिया के लिए दीपक चाहर द्वारा 9 वनडे और 20 टी-20 मैच खेले गये हैं। वनडे में उनके द्वारा कुल 15 विकेट जबकि टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में 26 विकेट चटकाए जा चुके हैं।

ALSO READ: Asia Cup 2022, IND VS PAK: राहुल द्रविड़ की बड़ी चाल, पाकिस्तान के खिलाफ बदलेगी भारत की सलामी जोड़ी, प्लेइंग इलेवन में होंगे ये 2 बदलाव

भारत- PAK की सुपर 4 में टक्कर

टीम इंडिया और पाकिस्तान दोनों ही टीमों द्वारा एशिया कप 2022 के सुपर 4 में जगह बनाई जा सकी है। टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच सुपर 4 मे रविवार (4 सितंबर) को मुकाबला खेला जाएगा। एशिया कप 2022 के दौरान दोनों टीमों के बीच यह दूसरी टक्कर होगी।

इससे पहले खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान को टीम इंडिया से 5 विकेट से करारी शिकस्त मिली थी। इस मैच के दौरान रविंद्र जडेजा ने 29 गेंदों में 35 रनों की पारी खेली थी, अब ऐसे में आने वाले मुकाबलों में रविंद्र जडेजा की कमी टीम इंडिया को खलती नजर आ सकती है।

Read Also:-Asia Cup 2022, PAK vs HK: हांगकांग को 155 रनों से हराकर सुपर 4 में पहुंची बाबर आजम की टीम, अब इस दिन होगा भारत-पाकिस्तान मुकाबला