ईशान किशन या संजू सैमसन नहीं बल्कि ये खिलाड़ी भारत के लिए एशिया कप में करेगा विकेटकीपिंग, BCCI ने की पुष्टि

एशियाई क्रिकेट काउंसिल द्वारा आयोजित एशिया कप इस वर्ष 30 अगस्त से पाकिस्तान और श्रीलंका में हाइब्रिड मॉडल के तहत खेला जाएगा. भारतीय टीम 21 अगस्त को इसके लिए अपने स्क्वॉड का ऐलान करने वाली है. रिपोर्ट के मुताबिक विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल का चयन भारतीय टीम में हो सकता है.

विकेटकीपर बल्लेबाज बनेंगे राहुल

केएल राहुल के गैरमौजूदगी में भारतीय टीम ने ईशान किशन और संजू सैमसन के रूप में दो खिलाड़ियों को मौका दिया. हालांकि ईशान किशन ने कुछ बेहतरीन पारी जरूर खेली लेकिन वह सलामी बल्लेबाज के रूप में थी. ईशान किशन और संजू सैमसन दोनों नंबर पांच पर फ्लॉप साबित हो रहे हैं. ऐसे में विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में केएल राहुल का आना बहुत ही जरूरी है.

पूरी तरह फिट हो चुके हैं राहुल

कुछ दिन पहले स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक स्टोरी शेयर किया था. इस स्टोरी में केएल राहुल बैटिंग प्रैक्टिस कर रहे थे. राहुल के बैटिंग में वह परिपक्वता दिख रही थी वह पूरी तरीके से फिट और सहज दिख रहे थे. बाकी रिपोर्ट्स में भी यह बताया गया है कि राहुल बिल्कुल फिट है और एशिया कप खेलने वाले हैं.

इसकी जानकारी रखने वाले सूत्रों ने पीटीआई से कहा,

‘राहुल ने एनसीए में ‘मैच सिम्युलेशन’ (मैच की परिस्थितियों के हिसाब से) कार्यक्रम में काफी देर तक बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग से बेहतरीन फिटनेस स्तर दिखाया है. उन्होंने इस सप्ताह की शुरुआत से बल्लेबाजी प्रैक्टिस शुरू की थी और अब उन्होंने विकेटकीपिंग भी शुरू कर दी है.’

आईपीएल में हुए थे चोटिल

पिछले आईपीएल सीजन में जब लखनऊ सुपरजायंटस रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के बीच में मैच हो रहा था तब केएल राहुल बाउंड्री पर फील्डिंग कर रहे थे.

फील्डिंग के दौरान एक गेंद को पकड़ते समय केएल राहुल के पैर के जांघ की हड्डी सरक गई, जिसकी वजह से वह उनको गंभीर चोट लग गई. इस चोट के वजह से राहुल पिछले पांच महीने से एनसीए में रह रहे है.

ALSO READ: चीफ सेलेक्टर बनते ही Ajit Agarkar कर रहे हैं मनमानी, बिना रणजी खेले इन 5 खिलाड़ियों को दे दिया टीम इंडिया में मौका

Exit mobile version