Team India ने एक सीरीज के बाद ही इस खिलाड़ी को किया दरकिनार अब कोई भी नही दे रहा मौका
Team India ने एक सीरीज के बाद ही इस खिलाड़ी को किया दरकिनार अब कोई भी नही दे रहा मौका

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के लिए खेलने के सामने के साथ ही खिलाड़ी क्रिकेट खेलना शुरू करते हैं। टीम इंडिया में जगह मिलना जितना कठिन है, उस जगह को बनाए रखना भी काफी कठिन है। निरंतर अच्छा प्रदर्शन करके ही खिलाड़ी अपनी जगह को टीम में बचाए रख सकते हैं।

इसी तरह भारतीय क्रिकेट टीम ( Team India) के लिए इस खिलाड़ी को कुछ मौके मिले, लेकिन आज खिलाड़ी टीम से बाहर हैं। साथ ही आगामी शेड्यूल को देखते हुए कहा जा सकता है कि अभी लंबे समय तक खिलाड़ी टीम से बाहर नजर आने वाला है।

Team India ने नदारत हुआ ये खिलाड़ी

भारतीय क्रिकेट टीम ( Team India) के लिए सलामी बल्लेबाजी करने के लिए पहली पसंद रोहित शर्मा और केएल राहुल है। फिर ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ भी लिस्ट में शामिल है। मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज ऋषभ पंत और सूर्यकुमार यादव ने भी सलामी बल्लेबाजी के लिए अपना दम दिखाया है। जिसके बाद सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को भारतीय टीम ( Team India) में मौके नहीं मिल पा रहे हैं।

मयंक अग्रवाल ने साल की शुरुआत में श्रीलंका के खिलाफ निराशजनक प्रदर्शन किया था। जिसके बाद अब वो टीम में अपनी जगह के लिए संघर्ष कर रहें हैं।

Also Read : ZIM vs IND: विराट कोहली और रोहित शर्मा ने किया निराश अब KL Rahul अपनी कप्तानी में देंगे इस खिलाड़ी को डेब्यू का मौका

मयंक अग्रवाल हुए थे कप्तान की जगह टीम में शामिल

भारतीय क्रिकेट टीम ( Team India) इस साल जून में इंग्लैंड के साथ टेस्ट मैच के लिए दौरे पर थी। जहां अभ्यास मैच के दौरान ही रोहित शर्मा को कॉविड हो गया था और उन्हें बाहर होना पड़ा था। जिसके बाद जसप्रीत बुमराह को कप्तान और मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को स्क्वाड में शामिल किया गया था। फिर भी खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवनमें जगह नहीं मिल सकी थी।

इंग्लैंड के खिलाफ शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा को पारी की शुरुआत की थी। मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को बैकअप ओपनर के तौर इंग्लैंड गए थे लेकिन प्लेइंग इलेवन में नहीं थे।

टेस्ट क्रिकेट में अब तक लगाए हैं चार शतक

भारतीय सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने अब तक कुल 21 टेस्ट मैच खेले हैं। जिसमें मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने 41.33 की औसत से 1488 रन बनाए हैं। इसमें 5 अर्धशतक और 4 शतक शामिल हैं। श्रीलंका के खिलाफ तीन पारियों में मयंक अग्रवाल ने मात्र 19.66 की औसत से 59 रन बनाए थे।

Also Read : ऋषभ पंत के टी20 करियर से जिस खिलाड़ी को खतरा, प्रतिस्पर्धा के बीच उसके बारे में क्या बोल गये RISHABH PANT