टी20 विश्व कप के लिए इस खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया न ले जाकर रोहित शर्मा ने कर दी बड़ी गलती, गेंद और बल्ला दोनों से मचा रहा धमाल
टी20 विश्व कप के लिए इस खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया न ले जाकर रोहित शर्मा ने कर दी बड़ी गलती, गेंद और बल्ला दोनों से मचा रहा धमाल

ICC टी20 विश्व कप 2022 इस महीने से शुरू हो रहा है और इसके लिए भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो चुकी है। भारत ऑस्ट्रेलिया की पिचों का आंकलन करने के लिए और प्रैक्टिस करने के लिए पहले ही ऑस्ट्रेलिया पहुंच रही है। 

भारत पहले ही टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम का ऐलान कर चुका है, लेकिन इस टीम में ऐसा नाम नही शामिल किया गया जो एक मैच विनर है। इस खिलाड़ी को टीम में ना शामिल कर भारत ने बहुत बड़ी गलती कर दी है। 

भारत को वर्ल्ड कप में होगा बड़ा नुकसान

हम यह बात कर रहे हैं भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर की। शार्दुल ठाकुर को टी20 वर्ल्ड कप स्क्वाड में नही लिया गया है जबकि वह एक बेहद शानदार खिलाड़ी हैं। वह इस समय साउथ अफ्रीका के खिलाफ कमाल कर रहे हैं। 

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही वन डे सीरीज के पहले मैच में तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने कमाल की गेंदबाजी की है। शार्दुल ठाकुर ने ही टीम इंडिया को पहले मैच में पहली सफलता दिलाई। 

जब बाकी सभी गेंदबाजों की पिटाई हो रही थी, तब शार्दुल ठाकुर ने रन नहीं दिए और विकेट भी निकाले। शार्दुल ठाकुर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ लखनऊ में पहले वनडे के दौरान 8 ओवर में 35 रन देकर 2 विकेट झटके। इस दौरान शार्दुल ठाकुर का इकोनॉमी रेट 4.40 का रहा। 

बल्ले और गेंद दोनो से हैं लाजवाब

शार्दुल ठाकुर अपनी गेंदबाजी में तो अच्छे हैं ही साथ ही वे बल्ले से भी काफी उपयोगी साबित होते हैं। वह मुश्किल समय में अपनी टीम को विकेट दिलाते हैं और जरूरत पड़ने पर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से टीम के लोअर ऑर्डर को मजबूती देते हैं। 

शार्दुल ठाकुर के टी20 इंटरनेशनल करियर की बात की जाए तो उन्होंने 25 मैच में 33 विकेट लिए हैं। उनका औसत 23.39 का है, वहीं इकॉनमी 9.15 की है। वे एक बार टी20 में चार विकेट भी ले चुके हैं। हालांकि बल्लेबाजी में उन्हें ज्यादा मौका नहीं मिला है।

ALSO READ: IND Vs SA: भले ही पहले वनडे में मिली हार लेकिन भारत को मिल गया जसप्रीत बुमराह का विकल्प, पहले वनडे में किया आलराउंडर प्रदर्शन

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विककीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह

स्टैंडबाय खिलाड़ी – मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर

टी20 वर्ल्डकप 2022 में भारत के मुकाबले

भारत बनाम पाकिस्तान – पहला मैच – 23 अक्टूबर (मेलबर्न)

भारत बनाम ग्रुप ए रनर-अप – दूसरा मैच – 27 अक्टूबर (सिडनी)

भारत बनाम साउथ अफ्रीका – तीसरा मैच – 30 अक्टूबर (पर्थ)

भारत बनाम बांग्लादेश- चौथा मैच – 2 नवंबर (एडिलेड)

भारत बनाम ग्रुप बी विनर- पांचवां मैच – 6 नवंबर (मेलबर्न)

ALSO READ: अर्शदीप और शुभमन गिल का कटा टीम से पत्ता, अब्दुल शमद बने कप्तान, उमरान मलिक और शाहरुख खान की हुई एंट्री