TEAM INDIA

टी20 विश्व कप समाप्त होने के बाद भारत को न्यूजीलैंड और बांग्लादेश का दौरा करना था. इन दौरे पर भारत का प्रदर्शन बहुत ही साधारण रहा था. लेकिन अब भारत को अपने घर में सीरीज खेलनी है. इसका ऐलान बीसीसीआई ने कर दिया है. आइए इस लेख में जानते हैं भारत का पूरा शेड्यूल.

न्यूजीलैंड, श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा

अगले साल जनवरी से लेकर मार्च तक भारतीय टीम लगातार मेजबानी करती नजर आएगी. इस दौरान भारत के दौरे पर श्रीलंका, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीमें आयेंगी. श्रीलंका को भारत में 3 टी-20 और 3 वनडे की सीरीज खेलनी है. इसके बाद न्यूजीलैंड भी 3 वनडे, 3 टी20 खेलने भारत आ रही है.

न्यूजीलैंड और श्रीलंका के सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलिया को भारत में एक लंबा दौरा करना है. ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच चार टेस्ट मैचों की बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी खेली जाएगी. इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज भी होगी. भारत न्यूजीलैंड और बांग्लादेश से सीरीज हारने के बाद एक नकारात्मक स्टेज पर है.

कप्तान रोहित शर्मा चोटिल चल रहे है. आप से यह भी बता दे कि अगले साल अक्टूबर माह में 50 ओवर का विश्व कप शुरू होने वाला है. ऐसे में भारत को अपनी तैयारी मापने का यह अच्छा अवसर है.

कब और कहाँ होगा मैच

श्रीलंका का भारत दौरा:

पहला टी20 – 3 जनवरी (मुंबई), दूसरा टी20 – 5 जनवरी (पुणे), तीसरा टी20 – 7 जनवरी (राजकोट)

पहला वनडे – 10 जनवरी (गुवाहाटी), दूसरा वनडे – 12 जनवरी (कोलकाता), तीसरा वनडे – 15 जनवरी (तिरुवनंतपुरम)

न्यूजीलैंड का भारत दौरा:

पहला वनडे – 18 जनवरी (हैदराबाद), दूसरा वनडे – 21 जनवरी (रायपुर), तीसरा वनडे – 24 जनवरी (इंदौर)

पहला टी20 – 27 जनवरी (रांची), दूसरा टी20 – 29 जनवरी (लखनऊ), तीसरा टी20 – 1 फरवरी (अहमदाबाद)

ALSO READ:  IPL 2023 की नीलामी में इस खिलाड़ी को हर हाल में खरीदेगी लखनऊ सुपर जायंटस, क्रिस गेल की तरह लगाता है लंबे-लंबे छक्के

ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा:

पहला टेस्ट – 9 फरवरी से 13 फरवरी (नागपुर), दूसरा टेस्ट – 17 से 21 फरवरी (दिल्ली), तीसरा टेस्ट – 1 से 5 मार्च (धर्मशाला), चौथा टेस्ट – 9 से 13 मार्च (अहमदाबाद)

पहला वनडे – 17 मार्च (मुंबई), दूसरा वनडे – 19 मार्च (विशाखापत्तनम), तीसरा वनडे – 22 मार्च (चेन्नई)

ALSO READ: मीनाक्षी शेषाद्री की तरह खूबसूरत, लंबी और ग्लैमरस हैं बेटी केंड्रा , PHOTO देख फैन्स हार बैठे दिल

Published on December 8, 2022 9:09 pm