टीम इंडिया का अगला “दिवार” कहा जा रहा था ये खिलाड़ी, 29 साल की उम्र में ही राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा ने बर्बाद किया करियर

टीम इंडिया (Team India) में इस वक्त कई ऐसे खिलाड़ी मौजूद हैं, जिन्होंने अपनी बल्लेबाजी से टीम में मौका पाया था. इस वक्त परिस्थिति कुछ ऐसी है कि ये खिलाड़ी कई समय से टीम से बाहर है और अब इनकी वापसी के लिए सारे दरवाजे बंद हो चुके हैं. आज हम टीम इंडिया के जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वो कभी सबसे बड़ी दीवार माने जाते थे, लेकिन अचानक राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा ने एक झटके में इस खिलाड़ी को खिलाड़ी को टीम से बाहर कर दिया और अब करियर खतरे में नजर आ रहा है.

खत्म हो रहा इस खिलाड़ी का करियर

हम टीम इंडिया (Team India) के जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं हनुमा विहारी है. एक समय में यह खिलाड़ी टीम के लिए मजबूत कड़ी माने जाते थे लेकिन टीम इंडिया (Team India) के हेड कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा की गलत नीतियों के कारण इन्हें लगातार टीम से बाहर रखा जाने लगा.

जब यह बल्लेबाज क्रीज पर उतारता था, तो यह तय था कि टीम इंडिया हर हाल में जीत हासिल करेगी. इस खिलाड़ी के अंदर टेस्ट टीम में ओपनिंग और मिडिल ऑर्डर दोनों में बल्लेबाजी करने की क्षमता थी.

अचानक मौका मिलना हुआ बंद

हनुमा विहारी के रूप में टीम इंडिया (Team India) के पास एक बेहद ही शानदार ऑल राउंडर खिलाड़ी थे, जो बल्लेबाजी के साथ-साथ स्पिन गेंदबाजी करने में भी खूब माहिर थे.

साल 2021 के टी-20 वर्ल्ड कप के बाद जब से राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया का हेड कोच बनाया गया है तब से लगातार हनुमा विहारी को बाहर रखा जा रहा है. इसके अलावा श्रेयस अय्यर को नंबर 6 पोजीशन पर मौके दिए जा रहे हैं जिस वजह से हनुमा विहारी की वापसी अब मुश्किल नजर आ रही है.

ALSO READ: रविचंद्रन अश्विन ने बताया चेतेश्वर पुजारा या श्रेयस अय्यर कौन था बांग्लादेश के खिलाफ मैन ऑफ द सीरीज का असली हकदार

जुलाई में खेला आखिरी टेस्ट मैच

हनुमा विहारी ने अपना आखिरी टेस्ट मैच इस साल जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था, जिसमें उन्होंने पहली पारी में 20 रन और दूसरी पारी में 11 रन बनाए. इस वक्त टीम में लगातार उनकी जगह श्रेयस अय्यर को मौका दिया जा रहा है जिन्हें बाहर कर टीम मैनेजमेंट अभी कोई जोखिम नहीं ले सकती है.

29 वर्षीय हनुमा विहारी ने टीम इंडिया (Team India) के लिए खेलते हुए 839 रन बनाए. पर धीरे-धीरे अब इस खिलाड़ी की जगह टीम में युवाओं को मौका देने पर जोर दिया जा रहा है.

ALSO READ: ना रोहित ना राहुल इस खिलाड़ी को बनाओ भारतीय टेस्ट टीम का नया कप्तान, इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने दिया BCCI को सवाल

Exit mobile version